असम को मिला नया मुख्यमंत्री, भाजपा नेता हिमांता बिस्वा सरमा ने सीएम पद की ली शपथ

असम को नया मुख्यमंत्री मिल गया है भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता हिमांता बिस्वा सरमा ने सोमवार को दोपहर 12 बजे पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल की जगह असम के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

यहां यह ध्यान देने वाली बात है कि सरमा पूर्वोत्तर में भारतीय जनता पार्टी की प्रगति के रथी थे, जिन्हें राज्य के राज्यपाल जगदीश मुखी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य नेताओं की उपस्थिति में शपथ दिलाई गई थी। बता दें कि रविवार को भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा की दिल्ली में एक अहम बैठक की अध्यक्षता में हुई अहम बैठक के बाद इस भूमिका के लिए चुने गए हिमांता बिस्वा। भारतीय जनता पार्टी ने सरकार पर अपनी पकड़ बनाए रखते हुए महत्वपूर्ण पूर्वोत्तर राज्य में सत्ता में वापसी की है।

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि असम विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की जीत में मंत्री की लोकप्रियता महत्वपूर्ण रही है, जिसमें गठबंधन कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा उत्पन्न कड़ी चुनौती से उबरने के साथ सत्ता में लौट रहा था वह पार्टी के एक प्रमुख प्रचारक थे और राज्य में विभिन्न मुद्दों पर अपनी स्थिति को दृढ़ता से और रणनीतिक रूप से व्यक्त करते हैं, जिनके पास कई बार प्रतिस्पर्धा के हितों के साथ विविध आबादी होती है।

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- अपना गुलाबी चश्मा उतारिए

कोरोना काल में कांग्रेस द्वारा सियासत किए जाने पर भड़के नड्डा, सोनिया को लिखी चिट्ठी

लगातार गिर रहा आज़म खान का ऑक्सीजन लेवल, फिलहाल ICU में भर्ती

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -