सीएम केजरीवाल ने किया 'राम राज्य' का जिक्र, बोले- मुफ्त शिक्षा और मुफ्त स्वास्थ्य सेवा...
सीएम केजरीवाल ने किया 'राम राज्य' का जिक्र, बोले- मुफ्त शिक्षा और मुफ्त स्वास्थ्य सेवा...
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि अगर कोई 'राम राज्य' की कल्पना करता है, तो इसमें सभी के लिए अच्छी और मुफ्त शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल होनी चाहिए। यहां एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि हर किसी को अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा मिलनी चाहिए और आप के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार उस दिशा में काम करने की कोशिश कर रही है।

केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अरुणा आसफ अली अस्पताल के नए OPD भवन का उद्घाटन किया और वहां मरीजों से बातचीत भी की। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा दिल्ली सरकार के फोकस क्षेत्र हैं और विस्तार बड़े पैमाने पर चल रहा है, वर्तमान में शहर के सभी सरकारी अस्पतालों में कुल मिलाकर लगभग 10,000 बिस्तर हैं। केजरीवाल ने कहा कि 11 नए अस्पताल बनाए जा रहे हैं और पुरानी सुविधाओं के बुनियादी ढांचे को उन्नत किया जा रहा है, साथ ही 16,000 नए बिस्तर भी जोड़े जाएंगे।
 
आगामी दशहरा और दिवाली त्योहारों का जिक्र करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि, "हम भगवान राम की पूजा करते हैं।" केजरीवाल ने कहा कि, "'राम राज्य की बात की जा रही है। मैं यह नहीं कह सकता कि हम 'राम राज्य' के करीब पहुंच सकते हैं। लेकिन अगर हम 'राम राज्य' की कल्पना करते हैं, तो इसमें सभी के लिए अच्छी और मुफ्त शिक्षा और अच्छी और मुफ्त स्वास्थ्य सेवा होनी चाहिए।" उन्होंने कहा, अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा सभी के लिए होनी चाहिए, चाहे वह अमीर हो या गरीब और "हमारी सरकार उस दिशा में काम करने की कोशिश कर रही है।'' इस अवसर पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

परिवार संग लालबाग के राजा के दर्शन करने पहुंचे मुकेश अंबानी, आरती में हुए शामिल

'हिन्दुओं कनाडा छोड़ो..', धमकी देने वाले आतंकी पन्नू पर NIA का एक्शन, करोड़ों की संपत्ति जब्त

'हर हर महादेव' के उद्घोष के बीच काशी को मिली इंटरनेशनल स्टेडियम की सौगात, PM बोले- एक शिवशक्ति प्वाइंट चाँद पर, दूसरा यहाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -