इस दिवाली पटाखे ना जलाएं... त्यौहार से पहले सीएम केजरीवाल की जनता से अपील
इस दिवाली पटाखे ना जलाएं... त्यौहार से पहले सीएम केजरीवाल की जनता से अपील
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे वायु प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से पिछली बार की तरह इस दिवाली भी पटाखे न चलाने का आग्रह किया है. सीएम केजरीवाल ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा है कि दिल्ली में पराली से बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए यही एक कारगर समाधान है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के पूसा इंस्टीट्यूट ने एक घोल बनाया है, जिसे पराली के ऊपर छिड़कने से पराली गल जाती है और खाद में तब्दील हो जाती है. इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि इस साल अंतिम बार पराली के धुएं से दिल्ली में प्रदूषण हो रहा है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से दिवाली पर पटाखे न जलाने का अनुरोध करते हुए कहा कि यदि दिल्ली के लोग पटाखे जलाना जारी रखेंगे तो इससे उनके और उनके परिवार की जिंदगी को खतरा हो सकता है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि गत वर्ष कनॉट प्लेस में सभी दिल्ली वालों ने मिलकर दिवाली मनाई थी, इस वर्ष भी सभी मिलकर उसी तरह ही दिवाली मनाएंगे और पटाखे नहीं चलाएंगे. केजरीवाल ने कहा कि सरकार ने दिवाली के अवसर पर दिल्ली वालों के लिए खास प्रबंध किए हैं. उन्होंने कहा कि दिवाली की शाम 7 बजकर 39 मिनट मैं और दिल्ली की आवाम एकसाथ लक्ष्मी पूजन करेंगे, इस लक्ष्मी पूजन का टीवी पर सीधा प्रसारण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि यदि दिल्ली के लोग चाहें तो वह अपने घर से भी टीवी के माध्यम से लक्ष्मी पूजन कर सकते हैं.

बंगाल में गरजे शाह, बोले- ममता सरकार का वक़्त ख़त्म, अब यहाँ भाजपा सत्ता में आएगी

बिहार चुनाव: राहुल गांधी ने EVM को बताया MVM, कहा- ये 'मोदी वोटिंग मशीन' है

ट्रम्प ने अमरीका के प्रमुख हिस्सों में वोटों की गिनती को रोकने के लिए दायर किया मुकदमा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -