दिल्लीवासियों को मिलता रहेगा फ्री वाई-फाई, केजरीवाल कैबिनेट ने योजना को दी मंजूरी
दिल्लीवासियों को मिलता रहेगा फ्री वाई-फाई, केजरीवाल कैबिनेट ने योजना को दी मंजूरी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली कैबिनेट ने मंगलवार को देश की राजधानी में मुफ्त वाई-फाई योजना को जारी रखने को हरी झंडी दे दी है। आम आदमी पार्टी (आप) की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार ने अब तक पूरे शहर में 10,561 स्थानों पर वाई-फाई हॉटस्पॉट स्थापित करने का दावा किया है। एक अधिकारी ने बताया है कि, केजरीवाल कैबिनेट ने पहले साल सफलतापूर्वक लागू होने के बाद दिल्ली के नागरिकों को गुणवत्तापूर्ण इंटरनेट सेवाएं प्रदान करने के लिए फ्री वाई-फाई योजना लागू करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है।

बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिसंबर 2019 में ITO बस स्टॉप से फ्री वाई-फाई योजना शुरू की थी। सरकार ने पूरे दिल्ली में फ्री वाई-फाई प्रदान करने के लिए 11,000 हॉटस्पॉट स्थापित करने का टार्गेट रखा था। जिसके बाद से अब तक 10,561 स्थानों पर हॉटस्पॉट लगाए जा चुके हैं। दिल्ली सरकार ने एक बयान में कहा है कि, इनमें से 2,208 हॉटस्पॉट बस स्टॉप पर लगाए गए हैं, जबकि 8,353 अन्य स्थानों पर लगाए गए हैं। लोगों को प्रत्येक 500 मीटर पर फ्री वाई-फाई की सुविधा मिल रही है। अब, 21 लाख से अधिक लोग मुफ्त वाई-फाई सुविधा का फायदा एक साथ उठा सकते हैं।

अधिकारियों के अनुसार, इस योजना के तहत प्रत्येक व्यक्ति को प्रति माह 15 जीबी डेटा फ्री दिया जाएगा। प्रतिदिन अधिकतम 1.5 जीबी फ्री  डेटा दिया जाएगा। बयान में कहा गया है कि, हर हॉटस्पॉट का दायरा 100 मीटर है। औसतन 100 से 200 MBPS की गति से वाई-फाई प्रदान किया जा रहा है।

सरकारी केंद्रों में वैक्सीन की किल्लत, निजी अस्पतालों में भंडार.. कोटा घटा सकती है सरकार

राहुल गांधी ने 9 साल की पीड़ित बच्ची के परिवार से की मुलाकात

योगी सरकार की बड़ी उपलब्धि, 5 करोड़ वैक्सीन डोज़ लगाने वाला पहला राज्य बना UP

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -