योगी सरकार की बड़ी उपलब्धि, 5 करोड़ वैक्सीन डोज़ लगाने वाला पहला राज्य बना UP

लखनऊ: उत्तर प्रदेश देश का ऐसा पहला प्रदेश बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना टीकाकरण का आँकड़ा पार कर लिया है। इतना ही नहीं मंगलवार (3 अगस्त 2021) को राज्य ने 25 लाख लोगों को वैक्सीन की खुराक डोज़ दी हैं। इसके साथ ही एक दिन में सबसे अधिक वैक्सीन डोज देने का मध्य प्रदेश का रिकॉर्ड टूट गया है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर मंगलवार को 22 लाख डोज का लैंडमार्क पार करने के लिए सरकार और राज्य की जनता को बधाई दी है। उन्होंने पीएम मोदी को उनके मार्गदर्शन और प्रदेश के लोगों की सक्रिय भागीदारी के लिए धन्यवाद दिया, जिसके बगैर यह मुकाम हासिल करना संभव नहीं था। उन्होंने लोगों को यह याद दिलाते हुए अपने पोस्ट को ख़त्म किया कि घातक महामारी के खिलाफ कोरोना वायरस की वैक्सीन आपका एकमात्र ‘सुरक्षा कवच’ है, और सभी से अपना ‘टीका जीत का’ लेने और कोविड -19 को हराने में मदद करने का अनुरोध किया।

बता दें कि यूपी में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार ने मंगलवार को ही टीकाकरण का नया रिकॉर्ड बनाने का टारगेट रखा था। राज्य सरकार ने एक दिन में 20 लाख कोविड-19 वैक्सीन डोज़ देने का लक्ष्य रखा है। इस मेगा अभियान के लिए राज्य में 12,000 से ज्यादा टीकाकरण केंद्र संचालित हैं।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का अध्यक्ष बना भारत, जानिए क्या है यह जिम्मेदारी मिलने के मायने

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -