13 अक्टूबर से खुल जाएगा दिल्ली का अक्षरधाम मंदिर, लागू होंगे ये नियम
13 अक्टूबर से खुल जाएगा दिल्ली का अक्षरधाम मंदिर, लागू होंगे ये नियम
Share:

नई दिल्ली: देश में जहां एक तरफ कोरोना महामारी का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है तो वहीं धीरे-धीरे महामारी के कारण लागू की गई पाबंदियों को धीरे-धीरे हटाया जा रहा है. दिल्ली का विश्व विख्यात स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर भी अब खुलने जा रहा है. अक्षरधाम मंदिर 13 अक्टूबर से लोगों के लिए खोल दिया जाएगा, किन्तु कोरोना को देखते हुए कई तरह के निर्देश भी निर्धारित किए गए हैं.

कोरोना महामारी के मद्देनज़र अक्षरधाम मंदिर में सिर्फ शाम 5 बजे से 6:30 बजे के बीच ही सीमित तादाद में लोगों का प्रवेश हो पाएगा. इस दौरान जो लोग मंदिर के अंदर रहेंगे वे ही 8 बजे तक भीतर दर्शन कर पाएंगे. अक्षरधाम मंदिर में एग्जीबिशन हॉल को बंद रखने का निर्णय लिया गया है. जबकि मंदिर में आने वालों के लिए सिर्फ म्यूजिकल फाउंटेन खुलेगा. हालांकि इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाएगा.

मंदिर में म्यूजिकल फाउंटेन में भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सीमित तादाद में लोगों को बैठाया जाएगा. हालांकि फूड कोर्ट, गार्डन, बुक्स एंड गिफ्ट सेंटर्स श्रद्धालुओं के लिए खुले रहेंगे. अक्षरधाम मंदिर में एंट्री के लिए मास्क महनना अनिवार्य होगा. इतना ही नहीं गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और इसके बाद ही मंदिर के भीतर एंट्री हो पाएगी. 

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन झूमा बाजार, सेंसेक्स उछलकर 39000 के पार

मिथुना को एक भारतीय व्हिस्की ब्रांड के रूप में अगले साल किया जाएगा सम्मानित

आरामदायक कपड़ो और फुटवियर की बढ़ी मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -