सप्ताह के पहले कारोबारी दिन झूमा बाजार, सेंसेक्स उछलकर 39000 के पार
सप्ताह के पहले कारोबारी दिन झूमा बाजार, सेंसेक्स उछलकर 39000 के पार
Share:

मुंबई: आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार बढ़त के साथ खुला। शुरूआती कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 253.33 अंक यानी 0.65 प्रतिशत की बढ़त के साथ 38950.38 के स्तर पर ट्रेड कर रहा था। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी फिफ्टी 0.62 फीसदी यानी 70.85 अंकों की मजबूती के साथ 11487.80 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। बाजर के खुलते ही बढ़त का सिलसिला जारी है।

आज सुबह 9.29 बजे सेंसेक्स 395.35 अंक (1.02 फीसदी) की मजबूती के साथ 39092.41 पर पहुंच गया और निफ्टी 109.50 अंक (0.96 फीसदी) की बढ़त लेकर 11526.45 पर ट्रेड कर रहा है। दो अक्तूबर यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार गांधी जंयती की वजह से बंद था। इस हफ्ते निवेशकों की निगाह कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़ों और अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव से संबंधित घटनाक्रमों पर रहेगी। US के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना वायरस से ग्रसित हैं।

चुनाव से कुछ पहले इस घटनाक्रम से ट्रंप का चुनाव प्रचार प्रभावित होने के आसार हैं।  जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर के अनुसार, ''बाजार अमेरिका में प्रोत्साहन उपायों का ऐलान और ऋण भुगतान पर रोक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से दिशा लेगा। आज सुप्रीम कोर्ट ऋण भुगतान की अवधि के दौरान ब्याज से रियायत की अपील पर सुनवाई करेगा।' इसके अलावा निवेशकों की नज़र सेवा क्षेत्र के पीएमआई आंकड़ों, रुपये के उतार-चढ़ाव तथा क्रूड आयल की कीमतों पर रहेगी। 

मिथुना को एक भारतीय व्हिस्की ब्रांड के रूप में अगले साल किया जाएगा सम्मानित

आरामदायक कपड़ो और फुटवियर की बढ़ी मांग

दिल्ली-NCR में सस्ती हुई CNG और घरेलु गैस, जानिए क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -