ठंडी हवाओं के कारण दिल्ली-NCR की वायु गुणवत्ता में हुआ सुधार, आने वाले दिनों में बढ़ सकता है प्रदूषण
ठंडी हवाओं के कारण दिल्ली-NCR की वायु गुणवत्ता में हुआ सुधार, आने वाले दिनों में बढ़ सकता है प्रदूषण
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR के मौसम में परिवर्तन और ठंडी हवाओं की वजह से AQI में सुधार हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, इन दिनों वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रीय है. इसी कारण पहाड़ी ठंडी हवाओं का असर दिल्ली में भी देखने को मिल रहा है. राजधानी दिल्ली समेत NCR के शहरों में मंगलवार सुबह लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है. सुबह से ही दिल्ली में ठंडी हवाएं चल रहीं हैं.

राजधानी का तापमान भी 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. गर्मी से राहत मिलने के बाद से ही दिल्ली की सड़कों पर और पार्कों में मॉर्निंग वॉक करने वालों की तादाद में बढ़ोतरी देखी गई. मौसम विभाग के अनुसार, इन दिनों वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय है. इसी कारण पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. इसका असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है, जहां बारिश और ठंडी हवाएं चल रही हैं.

हालांकि यह पश्चिमी विक्षोभ काफी समय तक नहीं रहेगा. हाल ही में मौसम विभाग ने बताया है कि मार्च से मई तक अच्छी खासी गर्मी दिल्ली समेत पूरे NCR में पड़ने लगेगी. मार्च महीने के अंत तक तापमान 36-37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान जताया गया हैं.पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण सोमवार सुबह को भी दिल्ली में ठंडी हवाएं चलीं. जिसके बाद दिल्लीवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. हालांकि दिन में तेज धूप निकलने की वजह से गर्मी की चुभन दोबारा बढ़ गई.

सुरभि चंदना के नए फोटोज मचा रहे हैं इंटरनेट पर धमाल

सरकार अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के प्रवेश पर से हटा सकती है प्रतिबंध

स्कूटर: होंडा एक्टिवा-125 पर मिल रहा है शानदार कैशबैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -