दिल्ली सरकार ने लिए तीन अहम फैसले
दिल्ली सरकार ने लिए तीन अहम फैसले
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली की आप सरकार ने शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में तीन महत्वपूर्ण फैसले लिए. जिनमें पहला मेट्रो फेज 4 को मंजूरी , दूसरा सड़क दुर्घटना में मदद करने वाले लोगों को 2 हजार रुपए इनाम राशि देने के प्रस्ताव और तीसरा बुजुर्गों के लिए पेंशन राशि बढ़ाने को भी मंजूरी दी गई.

बैठक के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि मेट्रो फेज पर करीब 50 हजार करोड़ रुपए का खर्च आएगा. मेट्रो के फेज 4 में कुल 103 किलोमीटर की दूरी तय होगी. यह लाइन रिठाला-बवाना-नरेला से जनकपुरी और आरके आश्रम से होते हुए ऐरो सिटी तुगलकाबाद तक जाएगी.इसमें कुल 6 रूट होंगे. फेज-4 में 66.92 किलोमीटर तक का सफर यात्री एलिवेटेड करेंगे और 37.01 किलोमीटर का सफर अंडरग्राउंड होगा. यह काम 72 महीने में पूरा होगा.

इसके अलावा कैबिनेट ने 60 से 69 साल की उम्र के दिल्लीवासियों को ओल्ड एज पेंशन में 2 हजार रुपए प्रति माह दिए जाएंगे. इसके अलावा 69 साल से ऊपर के बुजुर्गों को ढाई हजार रुपए प्रति माह की पेंशन दी जाएगी. जबकि डिसेेेबल को 1500 से 2500 रुपए और विधवा पेंशन के तहत 1500 से 2500 रुपए दिए जाएंगे.ऐसे पेंशन भोगियों की संख्या करीब 4.5 लाख होने का अनुमान है. यही नहीं सरकार ने एक अच्छा फैसला यह लिया कि आमतौर पर लोग पुलिस की झंझट से बचने के लिए दुर्घटना में घायल लोगों की मदद के लिए आगे नहीं आते हैं.इस चीज को हतोत्साहित करने और लोग मदद के लिए आगे आये इसके लिए 2 हजार रुपए की इनाम राशि देने और सम्मानित करने का फैसला लिया गया.

नोटबन्दी को निकाय चुनावों में भुनाएगी आम...

आप पार्टी को अपने ही विधायकों और..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -