ग्रेड पे को लेकर इंटरनेट पर वायरल हुआ सिपाहियों का पत्र, लिखी ये बड़ी बात
ग्रेड पे को लेकर इंटरनेट पर वायरल हुआ सिपाहियों का पत्र, लिखी ये बड़ी बात
Share:

देहरादून: ग्रेड पे को लेकर सरकार के बर्ताव पर जवानों के इस्तीफे एवं उनकी लिखी अन्य चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। एक चिट्ठी में सिपाही ने लिखा है कि सरकार ने उनके साथ धोखा किया है। इन 2 लाख रुपये में उनका कुछ नहीं होगा। लिहाजा, यह दो लाख रुपये वह सरकार को दान दे देगा। शासन का आदेश जारी होते ही पुलिस के जवानों की चिट्ठी वायरल होने लगी हैं। जवान इस धनराशि को अपने लिए नाकाफी मान रहे हैं। उनका कहना है कि उन्होंने सीएम धामी पर भरोसा किया था। लगा था कि युवा सीएम है, सैनिक पुत्र हैं तथा ऐलान भी पुलिस के मंच से ही हो रही है।

वही उस समय लगा कि उनकी मांगे पूरी हो जाएंगी, मगर अब उन्हें सरकार की तरफ से यह झुनझुना ही पकड़ाया गया है। जवानों के इस्तीफे की चिट्ठी जो वायरल हो रही हैं उनमें उन्होंने स्वयं को पेंशन का हकदार भी बताया है। लिहाजा, उन्होंने इन इस्तीफों को स्वीकार करने की मांग की है। एक चिठ्ठी में तो सरकार तथा शासन के अफसरों को निशाना बनाया गया है। सिपाही की तरफ से वायरल हुई इस चिट्ठी में लिखा गया है कि इस धनराशि से उसके परिवार का कुछ नहीं होने वाला है। इस धनराशि को वह सरकार को दान स्वरूप दे रहा है। शायद इससे कुछ भला शासन में बैठे अफसरों का हो जाए।

वही जवान ने पुलिस मुख्यालय में बैठे अफसरों को भी धनराशि दान देने की बात लिखी है। यह चिट्ठी उसने उत्तराखंड सरकार तथा पुलिस मुख्यालय दोनों को संबोधित करते हुए लिखा है। उत्तराखंड में काफी वक़्त से चल रही 4600 ग्रेड पे की मांग को लेकर पुलिसकर्मियों के परिवार वालों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ-साथ सरकार पर पुलिसकर्मियों की अनदेखी करने का इल्जाम लगाया। राज्यभर में पुलिसकर्मियों के परिवार वाले 4600 ग्रेड पे की मांग करते आ रहे हैं। साथ-साथ कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। शनिवार को रुड़की के गणेशपुर पुल के पास पुलिसकर्मियों के परिवार वालों ने ग्रेड पे की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

कोरोना संक्रमितों के लिए चुनाव आयोग ने निकाला आसान उपाय, ऐसे कर सकेंगे मतदान

दिल्ली में टूटा 22 साल का रिकॉर्ड! जनवरी में हुई मॉनसून जैसी बारिश

अगर करना चाहते हैं बेस्ट डेस्टिनेशन पर शादी तो इन जगहों को करें सिलेक्ट 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -