रक्षा मंत्रालय ने यूपी और तमिलनाडु में निवेश करने के लिए स्वीडिश फर्मों को किया आमंत्रित
रक्षा मंत्रालय ने यूपी और तमिलनाडु में निवेश करने के लिए स्वीडिश फर्मों को किया आमंत्रित
Share:

भारत-स्वीडन रक्षा उद्योग सहयोग पर एक वेबिनार, जिसका विषय 'विकास और सुरक्षा के लिए पूंजीकरण अवसर' था, का आयोजन 08 जून, 2021 को रक्षा उत्पादन विभाग, रक्षा मंत्रालय के तत्वावधान में सोसाइटी ऑफ इंडियन डिफेंस मैन्युफैक्चरर्स के माध्यम से किया गया था। SIDM) और स्वीडिश सुरक्षा और रक्षा उद्योग (SOFF) के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को प्रमुख स्वीडिश रक्षा कंपनियों को भारत में विनिर्माण आधार स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया क्योंकि उन्होंने देश को सैन्य उपकरणों और प्लेटफार्मों के उत्पादन के लिए निवेश के लिए एक आकर्षक गंतव्य के रूप में प्रदर्शित किया। 

भारत-स्वीडन रक्षा उद्योग सहयोग पर एक सम्मेलन में एक संबोधन में, उन्होंने कहा कि सरकार ने रक्षा उद्योगों को न केवल भारतीय आवश्यकताओं को पूरा करने बल्कि वैश्विक मांगों को पूरा करने में मदद करने के लिए सुधारों की एक श्रृंखला शुरू की है। रक्षा मंत्री ने स्वचालित मार्ग से 74 प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) और रक्षा विनिर्माण क्षेत्र में सरकारी मार्ग से 100 प्रतिशत तक की अनुमति देने का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी केंद्रित एफडीआई नीति भारतीय उद्योगों को विशिष्ट और सिद्ध सैन्य प्रौद्योगिकियों के क्षेत्र में स्वीडिश उद्योगों के साथ सहयोग करने में सक्षम बनाएगी। 

पिछले कुछ वर्षों में, भारतीय रक्षा उद्योग को प्रगतिशील नीति और प्रक्रियात्मक सुधारों के माध्यम से मजबूत किया गया है, जिसने उद्योग को न केवल भारतीय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बल्कि वैश्विक मांग को पूरा करने के लिए प्रेरित किया है। उन्होंने कहा कि विदेशी मूल उपकरण निर्माता विनिर्माण स्थापित कर सकते हैं। 'मेक इन इंडिया' पहल को भुनाने के लिए संयुक्त उद्यमों या प्रौद्योगिकी समझौते के माध्यम से व्यक्तिगत रूप से या भारतीय कंपनियों के साथ साझेदारी में सुविधाएं है।

जुलाई में अपने सामान्य समय पर शुरू होगा संसद का मानसून सत्र: प्रल्हाद जोशी

आंध्र के मुख्यमंत्री जगन रेड्डी ने मोदी से पीएमएवाई में इंफ्रास्ट्रक्चर कंपोनेंट को शामिल करने का किया आह्वान

जम्मू कश्मीर के लोगों से फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने की अपील- कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -