रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल जाएंगे लद्दाख
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल जाएंगे लद्दाख
Share:

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार से लद्दाख के दौरे पर होंगे। इस यात्रा में मुख्य फोकस पर बीआरओ के बुनियादी ढांचे के कार्यक्रम होंगे। गोगरा और हॉट स्प्रिंग्स जैसे एलएसी के अन्य क्षेत्रों से चीन के अलग नहीं होने के बीच, वर्तमान स्थिति को देखने के लिए इस यात्रा की योजना बनाई गई है। पिछले एक साल से एलएसी पर चीनी सेना का निर्माण जारी है जिससे क्षेत्र में तनाव बढ़ रहा है। 

पिछले हफ्ते स्थिति को शांत करने से इनकार करते हुए, चीनी विदेश मंत्रालय ने तनाव के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया। रिपोर्ट पर विदेश मंत्रालय ने टिप्पणी की कि "यह अच्छी तरह से मान्यता प्राप्त है कि यह पिछले एक साल में चीनी कार्रवाई है, जिसमें पश्चिमी क्षेत्र में सीमावर्ती क्षेत्रों के करीब बड़ी संख्या में सैनिकों को इकट्ठा करना शामिल है।" उन्होंने यह भी कहा कि चीनी एलएसी पर यथास्थिति को एकतरफा रूप से बदलने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति और शांति भंग हो गई है।

शुक्रवार को राजनयिक स्तर की 22वें दौर की वार्ता परामर्श और समन्वय के लिए कार्य तंत्र, दोनों पक्षों ने 12वें दौर की सैन्य-स्तरीय वार्ता आयोजित करने का निर्णय लिया, जिसे विदेश मंत्रालय ने आयोजित किया। वार्ता के दौरान यह कहा गया था कि इसे "पश्चिमी क्षेत्र में एलएसी के साथ सभी घर्षण बिंदुओं से पूर्ण विघटन" प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए।

प्रमुख मुद्रास्फीति संकेतक ने 1992 के बाद दर्ज की सबसे बड़ी वृद्धि

एल अल एयरलाइंस ने मोरक्को के लिए शुरू की सीधी उड़ानें

इंडोनेशिया के डॉक्टरों की बढ़ी परेशानी, सिनोवैक द्वारा टीका लगाए जाने के बाद कई लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -