जैसलमेर पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, पोखरण की धरती से पूर्व पीएम अटल जी को दी श्रद्धांजलि

जैसलमेर: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजस्थान के जैसलमेर पहुंचे जहां सेनाप्रमुख जनरल बिपिन रावत ने उनका स्वागत किया. वहीं,  राजनाथ सिंह मिलिट्री स्टेशन में इंटरनेश्नल आर्म स्काउट मास्टर प्रतियोगिता के समापन समारोह में शरीक हुए. उन्होंने सभी प्रतियोगियों को इसके लिए बधाई भी दी. राजनाथ सिंह ने यहां संबोधन के दौरान पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया. उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर पोखरण की धरती से श्रद्धांजलि अर्पित करने का अवसर प्राप्त हुआ है. सिंह ने प्रतियोगिता पूरी होने पर सभी आठ टीमों को बधाई दी.

उन्होंने कहा कि इंटरनेश्नल आर्म स्काउट मास्टर प्रतियोगिता में सभी को एक दूसरे से सीखने और काम करने का मौका मिला है. इस प्रकार के आयोजन से हमारे संबंध परसपर अच्छे होंगे. वैसे पहले से ही सभी राष्ट्रों के साथ हमारे अच्छे रिश्ते हैं. सिंह ने कहा रूस के साथ हमारे काफी समय से गहरे और स्ट्रेटजिक रिलेशन रहे हैं. चीन के साथ हम संयुक्त अभ्यास में हिस्सा लेते हैं. जिससे एक दूसरे को बेहतर तरीके से समझ पाने में सहयोग मिलता है.

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सेंट्रल एशिया के सभी देशों के साथ हमारे हिस्टोरिकल रिलेशन रहे हैं. जिसमें सांस्कृतिक और व्यापारिक संबंध भी रहे हैं. हम आपसी सहयोग बढ़ाकर दुनिया की कठिन चुनौतियों एवं खतरों का सामना करने में सक्षम बनेंगे. साथ ही भविष्य में संबंध बढ़ाने में और भी अवसर मिलेंगे.

क़र्ज़ के बोझ तले दबे अनिल अम्बानी के लिए खुशखबरी, चार गुना बढ़ा रिलायंस कैपिटल का मुनाफा

CBDT ने किया बड़ा ऐलान, फर्जी आयकर के मामले में होंगे ये फायदे

रियल एस्टेट सेक्टर में सुधार के नहीं दिख रहे आसार

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -