चाईना गणेश की आंखें होती हैं छोटी
चाईना गणेश की आंखें होती हैं छोटी
Share:

नई दिल्ली : यूं तो अमूमन हर त्यौहार और हर उत्सव पर बनाई जाने वाली प्रतिमाओं को लेकर देशभर में खासा उत्साह रहता है लेकिन इन दिनों चाईना मार्केट की भी धूम इस बाजार पर हावी है मगर मामले में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर का मत कुछ अलग है. उनका कहना है कि इन मूर्तियों के तहत बिकने वाली श्री गणेश मूर्तियों की आंखें छोटी होती हैं तो दूसरी ओर देश में मूर्तियों के बनने से देशवासियों का ही विकास होगा। मिली जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा हाल ही में डिजाईन एंड मेक इन इंडिया इलेक्ट्राॅनिक्स सम्मेलन को संबोधित किया गया। जिसमें रक्षामंत्री श्री पर्रिकर ने सरकार की मेक इन इंडिया को रेखांकित किया।

मामले को लेकर रक्षामंत्री द्वारा कहा गया कि अधिकांश देवी - देवताओं की मूर्तियां उपहार में मिलती हैं, तो दूसरी ओर वे भगवान गणेश की मूर्तियों को लेकर बेहद उत्साहित नज़र आए। उनका कहना था कि भारतीयों द्वारा देवी सरस्वती और गणेश के साथ दूसरे चेहरे की कल्पना को राजा रवि वर्मा की पेंटिंग के आधार पर साकार किया गया है। मामले में कहा गया कि दीपावली, नवरात्रि और ऐसे ही अन्य पर्वों के लिए भी मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट को शुरू करना होगा। इस 

मामले को लेकर गंभीरता से विचार करना होगा। उल्लेखनीय है कि सरकार मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट के माध्यम से देश के अर्थतंत्र को गति देना चाहती है यही नहीं मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट के माध्यम से लोगों को स्वरोजगार के प्रति प्रेरित किया जा रहा है दूसरी ओर इससे रोजगार सृजन को भी बढ़ाए जाने के उद्देश्य को पूरा किए जाने की सरकार की तैयारी है। सरकार प्रत्येक बड़े से बड़े और छोटे से छोटे प्रोजेक्ट मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट को देख रही है और अवलोकन कर यह विचार किया जा रहा है कि किस तरह से इस प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -