हरियाणा में इस दिन बंद नहीं रहेंगे बाजार, वापस लिया गया फैसला
हरियाणा में इस दिन बंद नहीं रहेंगे बाजार, वापस लिया गया फैसला
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा गवर्नमेंट ने केंद्र सरकार के निर्णय के बाद सोमवार व मंगलवार को मार्किट बंद रखने का निर्णय वापस ले लिया है. हरियाणा के होम मिनिस्टर अनिल विज ने ट्वीट कर बोला है कि अब केंद्र की गाइडलाइन के बाद प्रदेश सरकार को ऐसा करने का हक नहीं है. इसलिए यह निर्णय वापस ले लिया गया है.

अनिल विज ने ट्वीट कर बोला है कि केंद्र गवर्नमेंट ने अनलॉक 4 में राज्य सरकारों को लॉकडाउन करने का अधिकार नहीं दिया है, इस वजह से हरियाणा गवर्नमेंट ने दिनांक 28 अगस्त को सोमवार और मंगलवार को मार्केट बंद रखने का आदेश वापस ले लिया गया है, इसलिए अब कोई लॉकडाउन नहीं लगेगा. इससे पहले, गवर्नमेंट ने हरियाणा के सभी शहरों में मार्केट शनिवार और रविवार को बंद रखने के बजाय सोमवार और मंगलवार को शॉपिंग मॉल व दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया था. हालांकि इस दौरान जरुरी वस्तुओं की दुकानें खुली रखने का निर्णय लिया गया था. शराब की दुकानें सातों दिन खुली रखने का निर्णय था. व्यापारी वर्ग इस निर्णय के खिलाफ थे.

बता दे की व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने नृणाय का विरोध करते हुए बोला था कि 1 हफ्ते में 2 दिन दुकानें बंद करने से व्यापारियों को भारी नुकसान होगा. इसे व्यापार मंडल किसी भी दाम पर सहन नहीं क्र सकता. इस फैसले का विरोध करते हुए व्यापार मंडल सड़कों पर उतरेगा. मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने सभी विभागाध्यक्षों व जिला उपायुक्तों को आदेश जारी कर दिए थे कि इससे पहले होम मिनिस्टर अनिल विज की सिफारिश पर राज्य गवर्नमेंट ने 21 अगस्त को साप्ताहिक लॉकडाउन प्रारंभ किया था.

मध्यप्रदेश के 394 गाँवों में बाढ़ ने मचाई तबाही, सीएम शिवराज ने पीएम मोदी से की बात

मप्र उपचुनाव: सिंधिया और दिग्विजय की टीम में टक्कर, ग्वालियर-चम्बल में हलचल तेज़

सीएम योगी की सुरक्षा में तैनात 4 पुलिसकर्मियों को हुआ कोरोना, मचा हड़कंप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -