ट्रांसजेंडरों के लिए स्कूल में अलग बाथरूम बंद करने को लेकर छिड़ी बहस
ट्रांसजेंडरों के लिए स्कूल में अलग बाथरूम बंद करने को लेकर छिड़ी बहस
Share:

टेक्सास : अमेरिका में थर्ड जेंडर को ले कर एक बार फिर माहौल गरमा गया है. अमेरिका के टेक्सास की संसद में बिल लाकर स्कूलों में ट्रांसजेंडरों के लिए अलग बाथरूम और लॉकर की व्यवस्था खत्म करने की एक नयी बहस ने जन्म लिया है जो लोगों को रास नहीं आ रही है। इस बहस से बड़ी संख्या में कई संगठन इसके खिलाफ मोर्चा खोलकर खड़े हो गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक सरकार 'सीनेट बिल 2078' में कुछ बदलाव करना चाहती है जिससे सरकारी स्कूलों में इमरजेंसी प्लानिंग में सुधार हो सके। वहीं, इस कदम का विरोध करने वाले मानते हैं की इस कदम से ट्रांसजेंडर स्कूली बच्चों की जिंदगी और बदतर हो जाएगी। पहले ही यह आबादी बड़ी मुश्किल से जीवन यापन कर रही है। पब्लिक प्लेस पर इनके साथ दुर्व्यवहार हो रहा है, जिसके चलते ये लोग आत्महत्या तक कर रहे हैं।

इस का विरोध करने वालों ने धमकी दी है की अगर सत्ता पक्ष वालों ने यह बिल प्रस्तुत की और अगर वोटिंग शुरू हुई तो वो सदन का बहिष्कार कर देंगे. विपक्ष के लोगो को कार्पोरेशन्स, बिजनेस हाउसेस, ग्लोबल इनवेस्टर्स के अलावा धर्मगुरुओं का भी समर्थन मिला है। टेक्सास राज्य के बड़े शहरों के मेयर भी इस मसले में एक मत नहीं है.

मुस्लिम राष्ट्र सऊदी अरब पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप, हुए 350 अरब डाॅलर के करार

इन फीचर्स के साथ आ सकता है सैमसंग गैलेक्सी C10 स्मार्टफोन

1980 के बाद बनायीं गयी पहली पेंटिंग, जो बिकी करीब 6 अरब रूपए में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -