दुनियाभर में बढ़ा मौत का आंकड़ा, संक्रमितों की संख्या 17 लाख के पार
दुनियाभर में बढ़ा मौत का आंकड़ा, संक्रमितों की संख्या 17 लाख के पार
Share:

पेरिस: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है.वहीं इस वायरस के कारण आज दुनियाभर में मरने वालों की संख्‍या 1,08,000 से अधिक हो चुकी है, और वहीं अब भी इस वायरस के संक्रमण में लाखों लोग पाए गए है.  हालांकि WHO का कहना है कि असल आंकड़ा काफी अलग हो सकता है क्‍योंकि अधिकांश देश केवल गंभीर मामलों की ही जांच की जा रही है. 

मिली जानकारी के अनुसार वहीं अमेरिका में हालात और बिगड़ते जा रहे हैं और एक ही दिन में 2108 मौतें हुई हैं. इसके साथ ही अमेरिका में संक्रमित मरीजों की संख्‍या 18,777 तक पहुंच गई है. महामारी पर नियंत्रण पा चुके चीन की मुश्किलें फ‍िर बढ़ती नजर आ रही हैं. चीन में संक्रमण के 46 नए मामले सामने आए हैं. स्‍पेन में रोज होने वाली मौतों में कमी आई है वहां बीते 24 घंटे में 510 लोगों की मौत हो गई है. 

फ्रांस और स्पेन में कोरोना से मौतों में कमी: फ्रांस और स्पेन में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या कम हुई है. स्पेन में जहां 510 लोगों की मौत हुई है, वहीं फ्रांस में 635 लोगों की जान गई है. स्पेन में मृतकों की संख्या 16,353 हो गई है. जबकि, फ्रांस में मृतकों का आंकड़ा 13,832 पर पहुंच गया है. स्पेन में 23 मार्च के बाद यह पहला मौका जब एक दिन में मृतकों की संख्या इतनी कम है. संक्रमण के 4800 नए मामले सामने आए हैं. देश में कुल संक्रमितों की संख्या 161,852 हो गई है. इटली और अमेरिका के बाद महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित स्पेन के लिए मौत और संक्रमण के आंकड़ों में कमी एक उत्साहजनक संकेत है. 

कोरोना से बेहाल हुआ अमेरिका, मुर्दाघरों में जगह बनाने के लिए तेजी से हो रहा यह काम

चीन ने किया बड़ा खुलासा, इस कमी की वजह से बढ़ी संख्या में मौत का शिकार बने संक्रमित

पीएम बोरिस जॉनसन की हालत में हो रहा सुधार, इस तरह बीता रहे खाली समय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -