यूक्रेन के शहर पर रूसी हमलों में मरने वालों की संख्या 23 के पार
यूक्रेन के शहर पर रूसी हमलों में मरने वालों की संख्या 23 के पार
Share:

कीव: यूक्रेनी शहर विनित्सिया में रूसी हमलों में मरने वालों की संख्या 23 से अधिक हो गई है।  कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई है और 115 अन्य ने समर्थन की अपील की है, उक्रैन्स्का प्रावदा ने बताया।

उन 64 लोगों में दो बच्चे भी शामिल हैं जो घायल हो गए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राज्य के आपातकालीन सूत्रों के अनुसार घायलों में से 34 की हालत गंभीर है और पांच अन्य की हालत गंभीर है। पुलिस ने बताया कि 39 लोगों के लापता होने के बाद खोज और बचाव कार्य जारी है।

गुरुवार को, रूसी सैनिकों ने विनित्सिया के शहर के केंद्र में मिसाइलें लॉन्च कीं, जिससे कई आग भड़क गईं। वायु सेना कमान के अनुसार, रूसियों ने काला सागर में एक पनडुब्बी से दागी गई कालीबर मिसाइलों के साथ विनित्सिया पर हमला किया। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडीमिर ज़ेलेंस्की ने इस मिसाइल घटना को आतंकवादी कृत्य के रूप में संदर्भित किया।

यूक्रेनी सेना की रिपोर्ट है कि रूसी सेना अभी भी पूर्वी यूक्रेन में लगातार हमले शुरू कर रही है, लेकिन ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय ने सवाल किया है कि क्या रूस ने पिछले 72 घंटों में कोई उल्लेखनीय प्रगति की है।

अन्य समाचारों में, इस्तांबुल में बुधवार को बैठकों के बाद, यूक्रेन से अनाज निर्यात को खोलने के लिए बातचीत अगले सप्ताह जारी रहने के लिए निर्धारित है। अगले हफ्ते, रूस और यूक्रेन एक समझौते को पूरा करने की उम्मीद में तुर्की में एक बार फिर मिलेंगे।

राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेन्सक्की ने कहा कि यूक्रेन अंतरराष्ट्रीय बाजार में भोजन की आपूर्ति जारी रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। रूसी युद्धपोत महीनों से अज़ोव सागर और काला सागर पर यूक्रेनी बंदरगाहों को बाधित कर रहे हैं, जिससे देश के आवश्यक निर्यात को छोड़ने से रोका जा रहा है और दुनिया के खाद्य कीमतों में संकट पैदा हो रहा है।

तुर्कमेनिस्तान, उज्बेकिस्तान ने ऊर्जा सहयोग पर ज़ोर देने का आह्वान किया

यूक्रेन की प्रथम महिला ने रूस के खिलाफ निरंतर वैश्विक एकता का आग्रह किया

टाइम मैगज़ीन की सूची में गुजरात के इस शहर ने बनाई जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -