यूक्रेन की प्रथम महिला ने रूस के खिलाफ निरंतर वैश्विक एकता का आग्रह किया
यूक्रेन की प्रथम महिला ने रूस के खिलाफ निरंतर वैश्विक एकता का आग्रह किया
Share:

सियोल: यूक्रेन की पहली महिला ओलेना ज़ेलेंस्का  ने गुरुवार को रूसी आक्रामकता के खिलाफ अपने देश की लड़ाई में अटूट अंतरराष्ट्रीय समर्थन के लिए एक मजबूत दलील दी, इस बात पर जोर देते हुए कि लंबा संघर्ष "पूरी दुनिया के लोकतांत्रिक सिद्धांतों" को प्रभावित करता है।

ज़ेलेंस्का ने योनहाप समाचार के साथ एक विशेष लिखित साक्षात्कार में एक भावुक संदेश जारी किया, जो 24 फरवरी को रूस के आक्रमण से छिड़े युद्ध के प्रति किसी भी आत्मसंतुष्टता के खिलाफ चेतावनी देता है। 

"युद्ध के लिए अभ्यस्त मत बनो," उसने कहा। राष्ट्रपति वोलोडीमिर ज़ेलेंस्की की पत्नी ने कहा, "मैं इस बात पर जोर देना चाहूंगी कि इस युद्ध में तटस्थ मुद्रा के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने यह कहते हुए जारी रखा कि यूक्रेन को "सब कुछ" की आवश्यकता है, जिसमें मानवीय सहायता, आयुध और युद्ध के बाद के पुनर्निर्माण के लिए समर्थन शामिल है।

साक्षात्कार ऐसे समय में आया था जब युद्ध के शुरुआती चरणों की तुलना में अंतरराष्ट्रीय चिंता कम हो गई थी, जब हर कोई 1 9 45 में द्वितीय विश्व युद्ध के अंत के बाद से यूरोपीय क्षेत्र पर सबसे बड़े युद्ध से बहुत भयभीत था।

मीडिया के ध्यान के महत्व पर जोर देने के लिए, ज़ेलेंस्का ने वाक्यांश का इस्तेमाल किया "उदासीनता अप्रत्यक्ष रूप से (लोगों) को मारती है।

टाइम मैगज़ीन की सूची में गुजरात के इस शहर ने बनाई जगह

महात्मा गांधी की मूर्ति तोड़कर नीचे लिख दिया 'बलात्कारी'

क्या अपने देखा है 13 अरब वर्ष पुराना 'ब्रह्मांड' ? NASA ने जारी की हैरतअंगेज़ तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -