पंजाब में और भी घातक हुआ कोरोना का कहर, सामने आए इतने नए केस
पंजाब में और भी घातक हुआ कोरोना का कहर, सामने आए इतने नए केस
Share:

पंजाब सरकार की कोविड संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लगाई गई बंदिशों का असर नज़र नहीं आ रहा है। मंगलवार को भी संक्रमण से राज्य में रिकॉर्ड 100 संक्रमितों की जान चली गई। 83 संक्रमितों की हालत और भी नाजुक बनी हुई है। 17 जिलों में संक्रमण के 5932 नए केस सामने आए हैं। 677 को सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पंजाब के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब तक 7054436 लोगों के नमूने लिए जा चुके हैं, जिनमें 351282 लोगों की रिपोर्ट सकारात्मक पाई गई। अच्छी बात यह है कि सूबे के विभिन्न हॉस्पिटल्स में भर्ती 290716 स्वास्थ्य लाभ लेकर स्वस्थ्य हो गए है। 51936 सक्रिय केस हैं। मंगलवार को हुई 100 मौतों में अमृतसर में 17, बरनाला में 1, बठिंडा में 7, फरीदकोट में 2, फाजिल्का में 6, फिरोजपुर में 5, होशियारपुर में 7, जालंधर में 6, कपूरथला में 4, लुधियाना में 13, मानसा में 1, मोहाली में 11, मुक्तसर में 3, पठानकोट में 1, पटियाला में 9, एसबीएस नगर में 4 और तरनतारन में 3 शामिल हैं।

पंजाब में पांच बजे ही दुकानें बंद करने के आदेश: जंहा इस बात के पता चला है कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोविड संक्रमण को रोकने के लिए शाम 6 बजे से नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्देश जारी कर दिया है। वहीं गृह विभाग ने मंगलवार को मॉल्स और मल्टीप्लेक्स की दुकानों सहित सभी दुकानों को शाम 5 बजे बंद करने की बात कही है। हालांकि होम डिलीवरी रात्रि 9 बजे तक जारी रखी गई है। 

सीएम कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा  कि गृह मंत्रालय ने अगले आदेश तक राज्य में कोरोना संबंधी लगाई अन्य बंदिशों पर विस्तृत आदेश जारी किए जा चुके है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन गैर जरूरी गतिविधियों के लिए रात्रि के कर्फ्यू का वक़्त अब शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक होगा जबकि पहले यह समय रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक था। मिली जानकारी के अनुसार सप्ताह के अंतिम दिनों (वीकेंड) में कर्फ्यू शनिवार प्रातः 5 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक रहने वाला है। हालांकि इस दौरान सभी जरूरी गतिविधियों की छूट रहेगी। सभी प्राइवेट दफ्तरों समेत सर्विस इंडस्ट्री को घर से काम करने की इजाजत दी गई है।

हरियाणा में काबू से बाहर हुआ कोरोना, स्वास्थ्य मंत्री बोले- पूरे राज्य में लागू करेंगे धारा 144

दिल्ली: ना टेस्टिंग हुई, ना इलाज मिला, अंतिम संस्कार तक के लिए भी करनी पड़ी सिफारिश

शाहरुख खान को लेकर कंगना रनौत ने कही ऐसी बात की फूट पड़ा फैंस का गुस्सा, बोले- क्या आपको खुद की...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -