दिल्ली: ना टेस्टिंग हुई, ना इलाज मिला, अंतिम संस्कार तक के लिए भी करनी पड़ी सिफारिश
दिल्ली: ना टेस्टिंग हुई, ना इलाज मिला, अंतिम संस्कार तक के लिए भी करनी पड़ी सिफारिश
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के इस दौर में आज लोगों को अपनी जांच कराने से लेकर ऑक्सीजन बेड तक के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। हालात इतने बिगड़ गए हैं कि उपचार के अभाव में लोग दम तोड़ रहे हैं। यहां तक कि अंतिम संस्कार के लिए भी सिफारिश करानी पड़ रही हैं। दिल्ली के रोहिणी इलाके में रहने वाले राजेश (बदला हुआ नाम) कोरोना से संक्रमित थे। उनके परिवार के सदस्य जांच कराने से लेकर ऑक्सीजन बेड के लिए एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल भटकते रहे, मगर कहीं से कोई सहायता नहीं मिली। 

इस बीच राजेश की हालत गंभीर होती चली गई। घर पर ही ऑक्सीजन सिलेंडर लगाना पड़ा, लेकिन उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। उनके एक रिश्तेदार ने बताया कि राजेश को बुखार था, जिसके बाद कोरोना टेस्ट कराने के लिए भी गए, लेकिन कहीं भी जांच नहीं हो सकी। घर पर भी सैंपल लेने के लिए कोई राजी नहीं था। ऑक्सीजन लेवल कम होने पर अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड भी ढूंढें, मगर किसी अस्पताल में कोई बेड खाली नहीं मिला। कहीं से ऑक्सीजन सिलेंडर का प्रबंध किया गया, जिसके लिए मनमानी कीमत चुकानी पड़ी।

ऑक्सीजन सिलेंडर लगाने के बाद भी राजेश की हालत में सुधार नहीं हो रहा था। इस बीच उन्होंने दम तोड़ दिया, जिसके बाद पुलिस को भी बुलाया गया और एंबुलेंस आई, लेकिन समस्या यहीं खत्म नहीं हुई। उन्होंने बताया कि अंतिम संस्कार के लिए भी बहुत भटकना पड़ा। मंगोलपुरी, पंजाबी बाग, पश्चिम पुरी में स्थित शवदाह स्थल भी गए। हर जगह लंबी लाइन थी, फिर किसी से सिफारिश करवाकर ख्याला के शवदाह में अंतिम संस्कार करवाया गया।

टीकाकरण के अगले चरण में न हो कोई दिक्कत, अमित शाह के नेतृत्व में बड़ी बैठक आज

राज्यों के पास नहीं बचा स्टॉक, 1 मई से 18+ के टीकाकरण पर लगा ग्रहण

वित्त वर्ष 22 में भारत की जीडीपी 11 प्रतिशत बढ़ने की है उम्मीद: एशियन देव बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -