हैडली देगा मुंबई की अदालत में गवाही
हैडली देगा मुंबई की अदालत में गवाही
Share:

वाॅशिंगटन: मुंबई बम हमले को लेकर अहम माने जा रहे पाकिस्तानी मूल के आतंकी डेविड हेडली की गवाही को लेकर रज़ामंदी दे दी गई है। अब यह बात सामने आई है कि आतंकी डेविड हेडली 26/11 के आतंकी हमले को लेकर वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुंबई की एक अदालत के सामने गवाही देगा। हेडली के अटाॅर्नी जाॅन टी थीइस द्वारा कहा गया कि टाडा अदालत के आदेश को लेकर कार्रवाई की जा रही है। अदालत ने यह भी कहा कि उसे वीडियो काॅन्फ्रेंसिग के माध्मय से 10 दिसंबर को पेश किया जाएगा।

हेडली अपने समझौते की शर्तों का पालन करेगा। इतना ही नहीं यह बात भी सामने आई है कि जिस तरह के सार्वजनिक दस्तावेज सामने आए हैं। उनसे यह जाहिर हो रहा है कि हेडली इस मामले में अपनी अहम गवाही दे सकता है। मिली जानकारी के अनुसार हेडली ने पहले भी अमेरिका के अटाॅर्नी कार्यालय में निर्देश देते हुए कहा कि वह पेशी, वीडियो काॅन्फ्रेंसिग या फिर अन्य किसी भी तरह से अमेरिका में की जा रही विदेशी न्यायिक प्रक्रिया में सहयोग करेगा और अपनी गवाही देगा। उल्लेखनीय है कि हेडली ने यह बयान मार्च 2010 में दिया था।

हेडली फिलहाल अमेरिका की एक जेल में 35 वर्ष की सजा काट रहा है। हेडली को मुंबई में 26 नवंबर वर्ष 2008 को हुए आतंकी हमलों का षड्यंत्र रचने का दोषी बताया गया है। 26/11 के हमले में षड्यंत्र रचने और उन्हें अंजाम देने में शामिल होने का दोषी भी ठहराया गया है। इस हमले में 166 लोग मारे गए थे। जिसमें 6 अमेरिकी नागरिक भी थे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -