श्री श्री को ब्रिटेन की संसद को संबोधित करने का मिला न्योता
श्री श्री को ब्रिटेन की संसद को संबोधित करने का मिला न्योता
Share:

नई दिल्ली : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरुन ने रविवार को आर्ट ऑफ लिविंग के जनक श्री श्री रविशंकर को ब्रिटेन की संसद को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया। कैमरुन ने यह निमंत्रण अपने सांसद मैथ्यू ऑफर्ड के माध्यम से भेजा है। ऑफर्ड नई दिल्ली में विश्व सांस्कृतिक महोत्सव में भाग लिया था।

उन्होने श्री श्री से कहा कि आप जब भी ब्रिटेन आएं, तो ब्रिटेन के पीएम ने आपको हाउश ऑफ कॉमंस को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया है। कैमरन ने अपने संदेश में कहा है कि लोग कहते हैं कि दुनिया को कोई अकेले बदल नहीं सकता लेकिन श्री श्री इसकी शुरुआत भी कर चुके हैं।

आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर की संस्था 'आर्ट आफ लिविंग' के तीन दिवसीय विश्व सांस्कृतिक महोत्सव का शांति और सद्भाव से मिल जुलकर रहने के संदेश के साथ रविवार को समापन हो गया। विश्व सांस्कृतिक महोत्सव का समापन वंदे मातरम गान से हुआ, जिसे एक साथ 12 लाख लोगों ने गाया।

कार्यक्रम के अंतिम दिन श्री श्री ने लोगों को ध्यान का अभ्यास कराया। उन्होने कहा कि आप सब जो दूर से या पास से आएं है, विभिन्न आस्था और राष्ट्रीयता के है, सभी को धन्यवाद। आपके विश्वास और स्नेह के कारण ही यह कार्यक्रम सफल हो सका है।

अंतिम दिन समारोह में हिस्सा लेने वालों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर, वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल थे।

बांग्लादेश के युवा एवं खेल मामलों के मंत्री बीरेन सिकदर और नाइजीरिया के पूर्व राष्ट्रपति ओलुसेजन ओब्सानियो ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम में 4600 कलाकारों ने 30 प्रकार के नृत्य की प्रस्तुति दी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -