लोकसभा अध्यक्ष की बेटी अंजलि बिरला बनी IAS
लोकसभा अध्यक्ष की बेटी अंजलि बिरला बनी IAS
Share:

लोकसभा स्पीकर और सांसद ओम बिरला की बेटी अंजलि बिरला ने कुछ ऐसा कमाल किया है कि आज वह यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास कर IAS अधिकारी बन गई हैं। अंजलि दिखने में किसी मॉडल या अभिनेत्री से कम नहीं है। लेकिन उसकी सुंदरता से ज्यादा, वह उससे कहीं ज्यादा मेहनती है, जिसके कारण वह पहली बार में देश की सबसे बड़ी परीक्षा पास कर नंबर एक अधिकारी बनने जा रही है। '' मैं इस परीक्षा में चयनित होकर बहुत खुश हूं।  उन्होंने मीडिया से कहा मैं सिविल सर्विसेज से जुड़कर समाज के लिए कुछ करना चाहती थी क्योंकि मैंने हमेशा देश के लोगों के प्रति अपने पिता की प्रतिबद्धता को देखा।"

'' मेरी सफलता का श्रेय विशेष रूप से मेरी बड़ी बहन को जाता है। उसने मुझे मुख्य परीक्षा की तैयारी में बहुत मदद की,'' अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा सिविल सेवा परीक्षा वार्षिक रूप से तीन चरणों में आयोजित की जाती है - प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार - अन्य के बीच भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय विदेश सेवा (IFS) और भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अधिकारियों का चयन करने के लिए।

प्रशासनिक सेवा में शामिल होने के बाद, अंजलि महिला सशक्तीकरण के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं। अंजलि ने कहा कि उसका बचपन से सपना था कि वह बड़ी होकर गरीबों और महिलाओं के लिए काम करे। सिविल सेवाओं में चयनित होने के बाद, कोटा के शक्तिनगर में ओम बिरला के निवास पर उत्सव का माहौल है।

हरियाणा सरकार ने की बड़ी घोषणा, छात्रों को 8.20 लाख टैबलेट करेगी वितरित

12वीं की छात्रा ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पिता को कुल्हाड़ी से काटा, दोनों गिरफ्तार

शिक्षा निदेशालय ने स्कूल प्रिंसिपलों को लिखे पत्र, छात्रों को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -