शिक्षा निदेशालय ने स्कूल प्रिंसिपलों को लिखे पत्र, छात्रों को लेकर कही ये बात
शिक्षा निदेशालय ने स्कूल प्रिंसिपलों को लिखे पत्र, छात्रों को लेकर कही ये बात
Share:

वाहन चलाते समय किशोरों द्वारा अपराधों की घटनाएं बढ़ रही हैं। इस संदर्भ में, दिल्ली के स्कूलों के सभी माता-पिता और प्रमुखों का ध्यान 'मोटर वाहन (संशोधन) की धारा 199 ए (1 और 2) और 199 बी में लाया गया है। शिक्षा निदेशालय (DoE) ने स्कूल प्रिंसिपलों को लिखे एक पत्र में कहा है।

दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में सभी स्कूलों को निर्देश दिया है कि छात्रों को कम करके और उनके कानूनी परिणामों के बारे में वाहन चलाने के खिलाफ माता-पिता को जागरूक करें। समानांतर में, स्कूलों को यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है कि जो छात्र कम उम्र के हैं, उन्हें किसी भी वाहन को चलाने और स्कूल से आने-जाने की अनुमति नहीं है। डीओई ने आगे कहा "मोटर वाहन के मालिक या उसके मालिक को उल्लंघन का दोषी माना जाएगा और उसके अनुसार आगे बढ़ने और दंडित किए जाने के लिए उत्तरदायी होगा", उन्होंने कहा।

स्कूल नोटिस बोर्ड डीओई ने कहा, छात्रों और उनके माता-पिता को कक्षा के निर्देशों, स्कूल असेंबली (जब भी स्कूल फिर से खुले), शिक्षकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले ऑनलाइन अनुदेशात्मक माध्यमों, अभिभावकों-शिक्षक बैठकों के माध्यम से कानून और दंड और उनके उल्लंघन के परिणामों के उपरोक्त प्रावधानों से अवगत कराया जाना चाहिए।

राजस्थान के कांग्रेस MLA प्रशांत बैरवा का ऐलान, कहा- मैं नहीं लगवाउँगा कोरोना का टीका

चुनाव से पहले सीएम ममता को एक और झटका, मंत्री पद से लक्ष्मी रतन शुक्ला ने दिया इस्तीफा

दिल्ली भाजपा का बड़ा दावा- केजरीवाल सरकार ने 6 साल में नहीं बनवाया एक भी नया स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -