बंगाल में आगे बढ़ी 4 नगर पालिका चुनावों की तारीखें, कोरोना को देखते हुए EC ने लिया फैसला

कोलकाता: पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग ने राज्य में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र चार नगर पालिकाओं के चुनाव कार्यक्रम में संशोधन करने का फैसला लिया है। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए चार नगर पालिकाओं के लिए चुनाव तीन हफ्ते आगे बढ़ा कर 12 फरवरी को आयोजित करने का फैसला लिया गया है।

इस संबंध में राज्य चुनाव आयोग की तरफ से एक अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। इसके अनुसार सिलिगुड़ी नगर पालिका, चंदेरनागौर नगर पालिका, विधाननगर नगर पालिका और आसनसोल नगर पालिका के चुनाव अब 22 जनवरी की बजाए 12 फरवरी को आयोजित कराए जाएंगे। अधिसूचना में कहा गया है कि वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू होगा और शाम पांच बजे ख़त्म होगी। 

इससे पहले शनिवार को ही राज्य की ममता सरकार ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा था जिसमें उसने कोरोना महामारी की मौजूदा स्थिति के चलते चुनाव तिथि में संशोधन को लेकर अपनी तरफ से सहमति व्यक्त की थी। वहीं, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने भी आयोग से कहा था कि कोरोना के हालात के मद्देनज़र निकाय चुनावों को चार से छह हफ्ते स्थगित करने के लिए संभावनाओं की तलाश करे।

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -