'ईसाईयों की नकल न करें मुस्लिम, वरना क़यामत के दिन..', देवबंद के मौलाना का Video वायरल
'ईसाईयों की नकल न करें मुस्लिम, वरना क़यामत के दिन..', देवबंद के मौलाना का Video वायरल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के देवबंद दारुल उलूम (Darul Uloom Deoband) की ओर से जारी किए गए एक नए वीडियो में बर्थडे को ईसाइयों का त्योहार करार देते हुए मुस्लिमों से इसे न मनाने का आग्रह किया गया है। वीडियो में नज़र आ रहे मौलाना का नाम असद कासमी है। कासमी ने मुस्लिमों से कुरान और हदीस के मार्ग पर चलते हुए ईसाइयों के तौर-तरीके अपनाने से भी परहेज करने की अपील की है।

बता दें कि, जिन मौलाना असद कासमी का वीडियो वायरल हो रहा है, वो जामिया शेखुल हिंद के मोहतमीम भी हैं। वायरल वीडियो में मौलाना ने मुस्लिमों के पैगंबर मुहम्मद का हवाला देते हुए कहा कि उनकी जिंदगी में कहीं भी जन्मदिन मनाने का उल्लेख नहीं है। इसके साथ मौलाना ने बताया है कि मुहम्मद के सहाबा (साथियों) ने भी कभी बर्थडे नहीं मनाया। मुस्लिमों द्वारा जन्मदिन सेलिब्रेट करना, अपनी समझ से बाहर बताते हुए कासमी ने कहा कि जन्मदिन ईसाई मनाते हैं, जिस राह पर मुसलमान भी चलता जा रहा है।

 

जन्मदिन को शरीयत में एक नई चीज पैदा करने की साजिश बताते हुए मौलाना कासमी ने इसे इस्लामी कानूनों के बाहर की चीज करार दिया है। इसके साथ ही मौलाना ने मुस्लिमों से गैरों के तौर-तरीके अपनाने की रिवायत बंद करने का आग्रह किया। एक हदीस का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि जो भी शख्स किसी दूसरे (धर्म) के तौर तरीके अपनाएगा, उसे कयामत के दिन सजा मिलेगी। मौलाना ने मुस्लिमों से अल्लाह के रसूल द्वारा बताए गए रास्ते पर चलकर कयामत के दिन उन्हीं के झंडे के नीचे खड़े होने का अनुरोध किया। मुस्लिमों द्वारा क़ुरान और हदीस के बाहर की चीजों को अपनाने की आदत को मौलाना के ‘खुराफात’ बताया है।

ख़बरों के अनुसार, मौलाना कासमी ने निकाह में DJ बजाने को भी गलत बताया है। उन्होंने कहा कि घुड़सवारी और आतिशबाजी इस्लाम में बताए गए निकाह के रिवाज में शामिल नहीं है। मुस्लिमों द्वारा निकाह भी इस्लामी रीति-रिवाज़ों से ही होना चाहिए। उन्होंने उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के उन उलेमाओं का समर्थन किया, जिन्होंने कुछ दिन पहले उन निक़ाहों के बहिष्कार की घोषणा की थी, जिसमें DJ बजाया जाएगा। कुछ उलेमाओं ने यह फरमान दादरी से बुलन्दशहर के स्याना जा रही एक बारात में घुड़सवारी और आतिशबाजी को देखकर जारी किया था।

राजस्थान: खतरे में सीएम गहलोत की कुर्सी ! अब कांग्रेस सरकार के मंत्री ने ही दिखा दिए तेवर

1000-500 के नोट बंद होने के बाद आई एक और बड़ी अपडेट, बैंक का नोटिस जारी

'ख़ुदकुशी नहीं, हत्या है..', संदीप भरद्वाज मामले में बोली भाजपा, AAP पर लगाया टिकट बेचने का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -