राजस्थान: खतरे में सीएम गहलोत की कुर्सी ! अब कांग्रेस सरकार के मंत्री ने ही दिखा दिए तेवर
राजस्थान: खतरे में सीएम गहलोत की कुर्सी ! अब कांग्रेस सरकार के मंत्री ने ही दिखा दिए तेवर
Share:

जयपुर: राजस्थान की राजनीति में हिचकोले खा रही कांग्रेस की नैया एक बार फिर भंवर में फंसती नज़र आ रही है। पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को लेकर अब सीएम अशोक गहलोत और उनकी ही सरकार में मंत्री आरएस गुड़ा में विवाद छिड़ गया हैं। मंत्री गुड़ा ने कहा है कि गहलोत किसी मुगालते में ना रहें। इस वक़्त 80 फीसदी विधायक पायलट के समर्थन में हैं। दरअसल, गहलोत ने गुरुवार (24 नवंबर) को एक बयान में सचिन पायलट को गद्दार कहा था। गहलोत ने कहा था कि पायलट ने भाजपा के साथ मिलकर उनकी सरकार को गिराने की साजिश रची थी। इसके लिए करोड़ों रुपयों का लेनदेन हुआ था।

रिपोर्ट के मुताबिक, उनके इस बयान के बाद सचिन पायलट ने कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात की थी। इसमें उन्होंने दावा किया था कि सीएम गहलोत अपने ही विधायकों का समर्थन गँवा चुके हैं और हताशा में अर्नगल प्रलाप कर रहे हैं। पायलट ने शीर्ष नेतृत्व से राजस्थान में कांग्रेस विधायकों की गोपनीय तरीके से राय शुमारी कराने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि ऐसा होता है तो सबसे ज्यादा MLA उनके (पायलट) समर्थन में मिलेंगे। अब यही बात राजस्थान में मंत्री आरएस गुड़ा ने भी दोहराई है।

रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री गुड़ा ने कहा है कि गहलोत हर दिन कुछ ना कुछ बयान दे रहे हैं। उनके सभी बयान ना सिर्फ आपत्तिजनक हैं, बल्कि कांग्रेस के लिए हानिकारक भी हैं। उन्होंने कहा कि पायलट जैसे जिम्मेदार नेता को गद्दार कहने वाला बयान कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए अशोक गहलोत के नाम की अटकलें शुरू होने के साथ ही यह विवाद शुरू हो गया था। तय हुआ था कि गहलोत के दिल्ली जाने से पहले ही राजस्थान की बागडौर पायलट को सौंप दी जाएगी। मगर, अशोक गहलोत और उनके समर्थकों के विरोध के कारण शुरू हुआ खींचतान अब तक जारी है।

'ख़ुदकुशी नहीं, हत्या है..', संदीप भरद्वाज मामले में बोली भाजपा, AAP पर लगाया टिकट बेचने का आरोप

राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा से भाजपा में चिंता की लहर...!

इतिहासकारों ने भारत का गलत इतिहास लिखा, उसे सुधारने से हमें कोई नहीं रोक सकता - अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -