कोरोना काल में कैसे मनाएं ईद, दारुल उलूम ने आवाम से की यह अपील
कोरोना काल में कैसे मनाएं ईद, दारुल उलूम ने आवाम से की यह अपील
Share:

नई दिल्ली: देवबंद के इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम ने ईद-उल-फितर की नमाज को लेकर लोगों से आग्रह किया है, जिसमें मुफ्तियों ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव के लिए शासन के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए इमाम समेत तीन से पांच लोगों की जमात के साथ नमाज अदा करने के लिए कहा है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यदि जमात न हो सके तो इससे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है.

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच रमजान का महीना आज समाप्त हो रहा है. वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में रोजाना संक्रमण के हैरान करने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं. ऐसी स्थिति में जामा मस्जिद के शाही इमाम ने वीडियो जारी करते हुए मुस्लिम आवाम से सुरक्षित रहने और घरों में ईद की नमाज अदा करने का आग्रह किया है. कोरोना महामारी के मद्देनजर दक्षिणी पूर्वी जिले के DCP राजेंद्र प्रसाद मीणा ने वीडियो जारी करते हुए लोगों से ईद पर्व घर पर मनाने की अपील की है. वहीं उन्होंने इस वीडियो के माध्यम से लोगों को ईद की मुबारकबाद भी दी है.

ईद के मद्देनज़र मुफ्ती मोहम्मद राशिद कासमी सेक्टर-8 नोएडा जामा मस्जिद के इमाम द्वारा सभी जनपदवासियों से अपील की गई कि देश मे बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच शासन द्वारा दिए गए आदेशों का पालन कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ईद उल फितर की नमाज घर पर पढ़ें, साथ ही मास्क, सेनेटाइजर का प्रयोग अवश्य करें.

यरुशलम में तनाव कम करने को लेकर चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से किया जोर देने का आह्वान

भारत सरकार दे रही सोना खरीदने का सुनहरा मौका, 17 मई से शुरू होगी सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की बिक्री

वैक्सीन के लिए एक दूसरे से लड़ रहे राज्य, ख़राब हो रही देश की छवि- अरविन्द केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -