गोरखालैंड की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल में तनावपूर्ण हालात
गोरखालैंड की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल में तनावपूर्ण हालात
Share:

दार्जिलिंग। पश्चिम बंगाल में हालात तनावपूर्ण हो गए। यहां पर प्रदर्शनकारियों द्वारा पृथक गोरखालैंड की मांग की जा रही थी। इस मामले में गोरखा नेशनल लिबरेशन फ्रंट के कार्यकर्ता तुसी बूटिया की रात कथिततौर पर सुरक्षाबलों की गोलीबारी में मौत हो गई थी। इस मामले में राजनीतिक दलों के बीच संयुक्त संघ गोरखालैंड आंदोलन समन्वय समिति ने अनिश्चितकालीन आंदोलन की मांग की थी।

दार्जिलिंग हिल्स के विभिन्न राजनीतिक दलों को संयुक्त संघ गोरखालैंड आंदोलन समन्वय समिति के आह्वान पर अनिश्चितकालीन बंद रखा गया। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को नियंत्रण में लेने का प्रयास किया लेकिन आंदोलन कारी उग्र हो गए। ऐसे में उन्हें नियंत्रित करने के लिए सुरक्षाबलों को फायरिंग करनी पड़ गई थी।

दरअसल कथित प्रदर्शनकारी कार में तोड़फोड़ कर रहे थे। फायरिंग में रात्रि 11 बजे के करीब तुसी को गोली लग गई। कुछ ही देर में तुसी ने दम तोड़ दिया। इस मामले में सोनादा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। मिली जानकारी के अनुसार गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के सहायक सचिव विनय तमांग ने इस मामले में आरोप लगाते हुए कहा कि तुसी की मौत के ही साथ दार्जिलिंग हिल्स में सुरक्षाबलों की गोलीबारी में 4 गोरखा समर्थक मारे गए हैं।

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में फिर उपजा तनाव, BJP सांसदों का दल लेगा स्थिति का जायजा

पश्चिम बंगाल में BSF की तैनाती, सोशल मीडिया पर किए पोस्ट के बाद उपजा तनाव

CM चामलिंग की नकारात्मक टिप्पणी,स्वतंत्र सिक्किम पर हो रही बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -