रायगढ़ में RCF संयंत्र के एसी कंप्रेसर में हुआ खतरनाक धमाका, कई लोगों की हुई मौत
रायगढ़ में RCF संयंत्र के एसी कंप्रेसर में हुआ खतरनाक धमाका, कई लोगों की हुई मौत
Share:

रायगढ़: बुधवार शाम लगभग 5 बजे महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अलीबाग क्षेत्र में एक कंपनी में बड़ा धमाका हो गया। इस दुर्घटना में एक मैनेजमेंट ट्रेनी के साथ अतिरिक्त दो अन्य व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 3 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं। खबर के अनुसार, राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स (आरसीएफ) के संयंत्र में एक एसी के कंप्रेसर में यह विस्फोट हुआ है। 

वहीं धमाके की खबर मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। उन्होंने बचाव कार्य आरम्भ कर दिया। खबर के अनुसार, रायगढ़ पुलिस ने बताया कि संयंत्र के एक एसी की मरम्मत के चलते यह दुर्घटना हुई है। रायगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक सोमनाथ घरगे ने बताया कि दुर्घटना को लेकर तहकीकात जारी है। अलीबाग थाने में मामला दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि चोटिल व्यक्तियों को एक स्थानीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

वही दूसरी तरफ महाराष्ट्र में कोरोना के केस फिर बढ़ने लगे हैं। परेशानी की बात ये है कि प्रदेश में इस महीने अब तक XBB वैरिएंट के 18 मामले सामने आ गए हैं। ये ओमिक्रॉन का ही एक दूसरा सबवैरिएंट है। इस सबवैरिएंट के कारण सिंगापुर में कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिली है, इसे अधिक संक्रामक भी बताया जा रहा है। अब उसी वैरिएंट के मामले महाराष्ट्र में सामने आ रहे हैं। वही अब हालात को देखते हुए BMC ने दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा है कि लोगों को सतर्कता बरतनी चाहिए, क्योंकि नए वैरिएंट्स ओमिक्रॉन के दूसरे सब-वैरिएंट जैसे BA।2।75 के मुकाबले अधिक संक्रामक है। 

'धर्मांतरण के कारण हिन्दुओं की आबादी घटी..', RSS नेता दत्तात्रेय होसाबले का बयान

यूपी निकाय चुनाव: नवंबर में जारी हो सकती है अधिसूचना, अंतिम चरण में मतदाता पुनरीक्षण का कार्य

कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, यहाँ आए नए वैरिएंट के 18 मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -