'धर्मांतरण के कारण हिन्दुओं की आबादी घटी..', RSS नेता दत्तात्रेय होसाबले का बयान
'धर्मांतरण के कारण हिन्दुओं की आबादी घटी..', RSS नेता दत्तात्रेय होसाबले का बयान
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के महासचिव दत्तात्रेय होसाबले ने कहा है कि धर्मांतरण और सीमावर्ती क्षेत्रों से पलायन जनसंख्या असंतुलन की वजह बन रहा है। उन्होंने धर्मांतरण विरोधी कानूनों को सख्ती से लागू करने की अपील की है। संघ की अखिल भारतीय कार्यसमिति की चार दिवसीय बैठक के समापन के बाद बुधवार (19 अक्टूबर) को प्रयागराज में मीडिया को संबोधित करते हुए होसाबले ने यह बयान दिया है।

संघ महासचिव होसाबले ने कहा कि अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की मीटिंग में देश में धर्मांतरण के संबंध में भी चिंता प्रकट की गई थी। साथ ही बैठक में जनसंख्या नीति तैयार करने और सभी पर एक समान लागू करने की अपील की गई थी। होसाबले ने दावा करते हुए कहा कि धर्मांतरण के चलते देश में कई जगहों पर हिंदुओं की आबादी में कमी आई है और इसके नतीजे भी देखे गए हैं। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों से घुसपैठ की वजह से जनसंख्या असंतुलन पैदा हुआ है, जिसने सामाजिक और आर्थिक तनाव पैदा कर दिया है। होसाबले ने दावा किया कि जनसंख्या असंतुलन के चलते अतीत में भारत समेत कई देशों का बंटवारा हुआ है।

होसाबले नेता ने जनसंख्या असंतुलन के लिए परिवारों में सदस्यों की तादाद में कमी को भी एक वजह बताया। दत्तात्रेय होसाबले ने दावा किया कि बीते 40-50 वर्षों में जनसंख्या नियंत्रण पर जोर देने की वजह से, एक परिवार का औसत आकार 3.4 से घटकर 1.9 रह गया है। इस कारण आने वाले वर्षों में युवाओं की तुलना में बुजुर्गों की आबादी में इजाफा होने की संभावना है।

'BJP के संपर्क में है CM नीतीश, अब भी बदल सकते हैं पाला', PK ने किया बड़ा दावा

सोनिया से मिलना चाहते थे खड़गे, लेकिन नहीं मिला अपॉइंटमेंट, फिर हुआ कुछ ऐसा...

शिंदे-फडणवीस संग पवार ने साझा किया मंच, महाराष्ट्र CM बोले- 'उड़ सकती है कुछ लोगों की नींद'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -