इस राज्य में बढ़ा कोरोना का 'खतरा', जारी हुई सख्त गाइडलाइन
इस राज्य में बढ़ा कोरोना का 'खतरा', जारी हुई सख्त गाइडलाइन
Share:

बेंगलुरु: कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर तेजी से फैल रहा है. निरंतर इसके मामलों में वृद्धि हो रही है. कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 ने लोगों में दहशत उत्पन्न कर दी है. देश के कई प्रदेशों में निरंतर कोविड के मरीजों में वृद्धि हो रही है. वहीं केरल के पश्चात् अब दक्षिण भारत के एक और राज्य कर्नाटक में भी कोरोना ने पैर पसारने आरम्भ कर दिए हैं. जिससे प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ गई है.

वही बढ़ते कोरोना को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने जानकारी देते हुए बताया कि टेस्ट में जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उन्हें एक हफ्ते के लिए होम आइसोलेशन में रहना पड़ेगा. उन्होंने बताया कि फिलहाल प्रदेश के अंदर 36 लोगों में JN.1 वेरिएंट पाया गया है. वहीं कोरोना के एक्टिव मामले 436 हो गए हैं. इनमें से जो लोग सकारात्मक पाए गए हैं उन्हें घर में आइसोलेट किया गया है. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर स्वास्थ्य विभाग निगरानी रख रहा है. संक्रमित लोगों को एक सप्ताह के लिए घर में रहना होगा. उन्होंने कहा कि संक्रमित लोगों को उनके ऑफिस से छुट्टी देने का आदेश जारी किया गया है ता कि वो घर में रह सके तथा संक्रमण किसी दूसरे में न फैले. 

स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने बताया कि अभी तक प्रदेश में कोरोना संक्रमण से 7 लोगों की मौत हुई है. जिनमें से 3 लोगों में कोरोना का नया वैरिएंट JN.1 पाया गया था. उन्होंने बताया कि जांच के लिए 60 सैंपल भेजे गए थे जिसमें 34 की पहचान JN.1 वैरिएंट के तौर पर हुई है. वहीं एक दूसरे वेरिएंट की पहचान JN.1.1 के तौर पर हुई है. हालांकि उन्होंने कहा कि घबराने की आवश्यकता नहीं है. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि सरकार पूरी तरह से तैयार है. हालात पर निगरानी रखी जा रही है. वहीं चिकित्सालयों में सभी प्रकार की व्यवस्था की गई हैं. मरीजों के लिए ऑक्सीजन का इंतजाम किया गया है. मंत्री ने लोगों से सावधानी बरतने के साथ ही मास्क लगाने और साफ सफाई का ध्यान रखने की अपील की है.

यमुना में तेजी से बढ़ रहा अमोनिया का स्तर, आज आधी दिल्ली में जलापूर्ति रहेगी प्रभावित

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 84 सेकंड का सूक्ष्म मुहूर्त, जानिए...?

किसानों को सरकार की बड़ी सौगात, किया ये बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -