यमुना में तेजी से बढ़ रहा अमोनिया का स्तर, आज आधी दिल्ली में जलापूर्ति रहेगी प्रभावित
यमुना में तेजी से बढ़ रहा अमोनिया का स्तर, आज आधी दिल्ली में जलापूर्ति रहेगी प्रभावित
Share:

यमुना में अमोनिया का स्तर बढ़ने से वजीराबाद व चंद्रावल प्लांट पूरी क्षमता से पानी का उत्पादन नहीं कर सकेंगे  ऐसे में आधी दिल्ली में जलापूर्ति प्रभावित हो रही है। सबसे अधिक असर पूर्वी और दक्षिणी- पूर्वी दिल्ली में पड़ने वाला है। मध्य दिल्ली में कम दबाव से पानी आने वाला है।  जल बोर्ड के अनुसार दो दिन से अमोनिया की वजह वजीराबाद और चंद्रावल प्लांट पूरी क्षमता के साथ काम नहीं कर पा रहा। यमुना में अमोनिया का स्तर 2.3 बना हुआ है। CSC के उपरांत प्लांट में अमोनिया का स्तर घटकर 1.6 तक पहुंच पाया है। यह स्तर 1.2 होने के बाद ही प्लांट पूरी क्षमता से काम कर पाएगा।

उम्मीद की जा रही है कि बुधवार दोपहर तक अमोनिया का स्तर कुछ कम हो जाएगा। उसके उपरांत ही पानी का उत्पादन सामान्य हो सकता है। इसके साथ साथ भूमिगत जलाशय और बूस्टर पंपिंग की सफाई का काम बुधवार से शुरू होने वाला है। इस  वजह से पूर्वी व दक्षिणी-पूर्व दिल्ली में दो दिन तक आपूर्ति बाधित रहने वाली है। 

टैंकर से मंगा सकते हैं: खबरों का कहना है कि बुधवार से बृहस्पतिवार तक पुरानी सीमापुरी BPS, पंचशील एन्क्लेव, ओएचटी 4 स्टोरी DDA कालकाजी, सी-7 सफदरजंग विकास इलाके, सी-ब्लॉक ईस्ट ऑफ कैलाश, आर.के. पुरम सेक्टर-5 फ्लैट, पॉकेट-डी दिलशाद गार्डन में पानी आपूर्ति बाधित रहने वाले है। इन इलाके में रहने वाले लोग पानी के लिए टैंकर मंगवा सकते हैं। बोर्ड का बोलना है कि इस बीच लोगों को पानी की उपलब्धता के लिए व्यवस्था रखनी पड़ेगी। जरूरत के आधार पर टैंकर व अन्य माध्यम से उपलब्ध करवाया जाएगा।

 इस राशि के लोगों के पारिवारिक जीवन में आज दिख सकता है बदलाव, जानें अपना राशिफल

इस राशि के लोग आज घर के कामों में रहेंगे व्यस्त, जानिए अपना राशिफल...

इन राशि के लोग आज घर के कामों में रहेंगे व्यस्त, जानें अपना राशिफल...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -