असम, मणिपुर समेत इन राज्यों पर मंडरा रहा खतरा, IMD ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी
असम, मणिपुर समेत इन राज्यों पर मंडरा रहा खतरा, IMD ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी
Share:

गुवाहाटी: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को कहा कि अगले पांच दिनों में कई पूर्वोत्तर राज्यों में "भारी से बहुत भारी" बारिश होने की संभावना है। गुवाहाटी में IMD के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (RMC) ने असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के लिए 'येलो अलर्ट' जारी किया।

मौसम रिपोर्ट में कहा गया है कि इन राज्यों में बिजली गिरने के साथ आंधी और 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा के साथ भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। 'ऑरेंज अलर्ट' का अर्थ है "कार्रवाई के लिए तैयार रहें" जबकि 'येलो अलर्ट' का अर्थ है "देखें और अपडेट रहें"। RMC ने कहा कि एक चक्रवाती परिसंचरण असम के ऊपर औसत समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर स्थित है। इसमें कहा गया है, “उपरोक्त सिनोप्टिक स्थितियों और बंगाल की खाड़ी से उत्तरपूर्वी क्षेत्र में नमी के प्रवेश के प्रभाव में, कई से अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होगी।”

अधिकारियों के मुताबिक, असम के कई हिस्सों में भारी बारिश और तूफान आया, जबकि कई जगहों पर पेड़, बिजली के खंभे उखड़ने और घरों को नुकसान पहुंचने की खबर है. हालाँकि, किसी के घायल होने या मौत की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी। गुवाहाटी में लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की छत का एक हिस्सा रविवार को तूफान के साथ अचानक हुई बारिश के बाद ढह गया। छत गिरने और बारिश का पानी बहने का एक कथित वीडियो विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामने आया है। घटना के बाद, अधिकारियों को कुछ समय के लिए परिचालन रोकना पड़ा और छह उड़ानों को अन्य गंतव्यों के लिए डायवर्ट करना पड़ा।

50 हज़ार रुपए महीना और नौकरी का लालच..! बस भरकर ले जा रहे थे ईसाई बनाने, पादरी दीपक और विलियम पर FIR

राजगढ़ में मतपत्र से चुनाव ..! दिग्विजय सिंह बोले- लोग इस सरकार से तंग आ चुके, कांग्रेस जीतेगी

कमलनाथ को घर में एक और झटका, भाजपा में शामिल हुए छिंदवाड़ा के महापौर विक्रम अहाके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -