50 हज़ार रुपए महीना और नौकरी का लालच..! बस भरकर ले जा रहे थे ईसाई बनाने, पादरी दीपक और विलियम पर FIR
50 हज़ार रुपए महीना और नौकरी का लालच..! बस भरकर ले जा रहे थे ईसाई बनाने, पादरी दीपक और विलियम पर FIR
Share:

लखनऊ: शनिवार देर रात कानपुर में दो बसों को धर्म परिवर्तन के लिए ले जाते हुए रोका गया। इन बसों में 50 के करीब पुरुष और महिलाएं सवार थे। पुलिस ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की सूचना पर इन बसों को रोका और धर्मांतरण कराने वाले गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। संजय वाल्मीकि नाम के एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि दीपक और विलियम नाम के दो पादरी उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए उन्नाव ले जा रहे थे। उन्हें हर महीने 50 हजार रुपये और नौकरी का लालच भी दिया गया था।

पुलिस ने संजय की शिकायत पर दीपक और विलियम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके उन्हें हिरासत में ले लिया है। जिस बस में लोग सवार थे वो शहर के एक नामी स्कूल की है। बजरंग दल के नेता कृष्ण तिवारी का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि रात में नवाबगंज क्षेत्र से दो बसों में भरकर लोगों को उन्नाव में धर्म परिवर्तन के लिए बुलाया गया है। उनको पैसों का लालच दिया गया है।

कृष्ण तिवारी का आरोप है कि यह लोग शहर के अन्य रास्तों से भी धर्म परिवर्तन के लिए लोग ले गए हैं। दो बसें जो पकड़ी गई हैं वो तो बानगी भर है। पुलिस अब इन आरोपों की जांच कर रही है। यह घटना कानपुर में धर्म परिवर्तन के रैकेट के खुलासे की ओर इशारा करती है। इससे पहले भी घाटमपुर और चकरी में धर्म परिवर्तन के लिए लोगों को ले जाने के मामलों में गिरफ्तारी हो चुकी है।

राजगढ़ में मतपत्र से चुनाव ..! दिग्विजय सिंह बोले- लोग इस सरकार से तंग आ चुके, कांग्रेस जीतेगी

कमलनाथ को घर में एक और झटका, भाजपा में शामिल हुए छिंदवाड़ा के महापौर विक्रम अहाके

'जिनके बाप दादा की पेंट गीली हो जाती थी..', कांस्टेबल फ़ैयाज़ खान ने किया गैंगस्टर मुख़्तार का गुणगान, यूपी पुलिस ने लिया एक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -