मुंबई: दानाबंदर इलाके की झुग्गी बस्ती में भीषण आग
मुंबई: दानाबंदर इलाके की झुग्गी बस्ती में भीषण आग
Share:

मुंबई: दक्षिण मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल के पास दाना बंदर की झुग्गियों में भीषण आग लग गई जिससे कम से कम दो बच्चों समेत 6 झुलस गये. अधिकारियों ने कहा कि देर शाम तक दमकलकर्मी काम में जुटे थे, ट्रेन आवागमन कुलमिलाकर बहाल हो गया. बीएमसी के आपदा नियंत्रण कक्ष के अधिकारियों ने कहा कि शाम करीब छह बजकर 20 मिनट पर सीएसटी के प्लेटफार्म संख्या 18 के करीब एलएलसी कम्पाउंड के पास झुग्गियों में आग लग गई.

इस दौरान फास्ट ट्रैक की ट्रेनों को 20 मिनट तक रोक दिया गया और कुछ ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया। यात्रियों की परेशानी कम करने के लिए बेस्ट ने अतिरिक्त बसें चलाई। आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को दी, लेकिन शाम का वक्त होने की वजह से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को घटनास्थल पर पहुंचने में काफी समय लगा। 

मनपा के आपदा प्रबंधन विभाग ने आग को बुझाने के लिए 10 फायर इंजन, 6 जीटी, 8 पानी के टैंकर और एंबुलेंस घटनास्थल पर भेजी। खबर लिखे जाने तक फायर ब्रिगेड के जवान आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे। मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि आगजनी की वजह से मेन लाइन और हार्बर लाइन के कई फास्ट लोकल सेवाएं प्रभावित हुईं। पीक आॅवर होने की वजह से स्टेशनों पर यात्रियों की काफी भीड़ जमा हो गई। 

यात्रियों की सुविधा के लिए बसें चलाई गईं। बेस्ट के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलते ही हमने तत्काल सीएसटी से कुर्ला तक अतिरिक्त बसें चलाईं। बेस्ट की बिजली सप्लाई भी बंद कर दी गई।

और पढ़े-

चिली: जंगलों में 50,000 हेक्टेयर क्षेत्र में भीषण आग

मैक्सिको: ब्लू पैरोट नाइट क्लब में फायरिंग, 5 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -