'यहाँ दलित की शादी नहीं होगी..', एडवांस लेने के बाद मोहम्मद रईस ने कैंसिल कर दी बुकिंग, केस दर्ज
'यहाँ दलित की शादी नहीं होगी..', एडवांस लेने के बाद मोहम्मद रईस ने कैंसिल कर दी बुकिंग, केस दर्ज
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में मैरिज हॉल द्वारा एडवांस पैसे लेने के बावजूद युगल की शादी के लिए जगह देने से इनकार किए जाने का मामला सामने आया है। मैरिज हॉल के मालिक को जैसे ही पता चला कि जिनका विवाह है, वे दलित (वाल्मीकि) हैं, तो उसने बुकिंग कैंसिल कर दी। इसके बाद यूपी पुलिस ने मैरिज हॉल के मालिक पर केस दर्ज कर लिया है। रिपोर्ट के अनुसार, आरोपित का नाम मोहम्मद रईस अब्बासी है।

 

इस मामले को लेकर भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री प्रजापति इंद्रपाल बजरंगी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'हम वाल्मीकियों को मंडप नहीं देते: यासीन, मंडप मालिक।  9 अप्रैल की शादी का मंडप बुक था, रसीद कटी हुई है, लेकिन जाति (वाल्मीकि) पता लगने पर मंडप मालिक यासीन ने मंडप देने से मना किया। इस मंडप और मालिक पर क्यों ना कार्यवाही हो।' इसके बाद मेरठ पुलिस ने उनके ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी है। मेरठ पुलिस ने लिखा कि, 'उपरोक्त प्रकरण में केस दर्ज करने के आदेश दिए गए है। प्रतिवादी द्वारा बताया गया है की शादी मंडप में ही कराई जाएगी।'

बता दें कि, पीड़ित जयदीप ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है। जयदीप ने शिकायत में बताया है कि, 'मैंने अपनी बहन के विवाह के लिए गोल्डन फार्म हाउस को बुक किया था। इसके लिए एडवांस में 10,000 रुपए भी दे दिए थे। 5 अप्रैल 2023 को फार्म हाउस के मालिक रईस अब्बासी का फोन आया कि तुम्हारी बुकिंग कैंसिल कर दी गई है।' जयदीप ने अपनी शिकायत में लिखा है कि रईस अब्बासी ने उनसे कहा कि, 'तुम्हारी जाति …. (वाल्मिकी) है, इसलिए तुम्हारी बुकिंग रद्द की जाती है।' यही नहीं, अब्बासी ने जयदीप के साथ जातिसूचक बातें और गाली-गलौच भी कीं और केस दर्ज कराने पर परिवार सहित हत्या कर देने की धमकी भी दी। जयदीप ने कहा कि वह मेरठ जिले के खरखौंदा थाना के अंतर्गत आने वाले अलीपुर गाँव के निवासी हैं। वह उस गाँव में रहने वाले एकमात्र हिंदू परिवार हैं। उनका कहना है कि अलीपुर में सभी परिवार मुस्लिम के हैं। इसलिए उन्हें अपनी और परिवार की जान को खतरा है। उन्होंने रईस अब्बासी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गुहार लगाई है।

दरअसल, जयदीप मेरठ नगर निगम में सफाई कर्मचारी के रूप में कार्यरत हैं। 9 अप्रैल 2023 को उनकी बहन पिंकी का विवाह है। इसके लिए उन्होंने गोल्डन फार्म हाउस को बुक किया था। अब जबकि शादी में महज 4 दिन बाकी बचे, तो अब्बासी ने मना कर दिया। इसके बाद जयदीप अपने समाज के लोगों के पास गए और उनके कहने पर SSP को लिखित शिकायत दी। वहीं, भाजपा के पार्षद का कहना है कि मंडप के प्रबंधक ने कहा कि यदि उसे पता होता कि ये दलित हैं, तो वह फार्म की बुकिंग ही नहीं करता। भाजपा पार्षद ने कहा कि विवाह उसी फार्म में होगा, चाहे इसके लिए जो भी करना पड़े। वहीं, अब पुलिस ने भी साफ कर दिया है कि प्रतिवादी ने कहा है कि शादी उसके मंडप में ही होगी। इसके साथ ही आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट में फार्म के मालिक का नाम मोहम्मद यासीन और मैनेजर का नाम रईस अब्बासी बताया गया है। रईस अब्बासी के खिलाफ पुलिस ने IPC की धारा 504 एवं 506 के साथ-साथ अनुसूचित जाति एवं जनजाति (नृशंसता निवारण) अधिनियम (SC/ST Act) की धारा 3 (2) (va) के तहत केस दर्ज कर लिया है।

दादी ने नवजात पोती को उतारा मौत के घाट, हैरान कर देने वाली है वजह

पति था शराब का आदी तो महिला ने कर दी बेटे की हत्या

गोल गप्पे को लेकर महिलाओं के बीच हुआ विवाद तो चली गई एक की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -