B'day Spl : 11 साल की उम्र में घर से भाग गए थे दलेर मेहंदी, वजह जानकर चौंक जाएंगे

अपने शानदार गानों से सभी को झूमने पर मजबूर करने वाले मशहूर पंजाबी गायक दलेर मेहंदी 18 अगस्त को अपना 51 वां जन्मदिन मनाएंगे. दलेर का जन्म 18 अगस्त 1967 में पटना में हुआ था. दलेर ना सिर्फ सिंगर है बल्कि वो कंपोजर भी है. दलेर ने सिर्फ देशभर में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में अपनी खास पहचान बनाई है. संगीत तो जैसे उन्हें विरासत में मिली थी. बचपन से ही दलेर ने गाना शुरू कर दिया था. दलेर के जन्मदिन पर आज हम अापको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बता रहे हैं.

दलेर का असल नाम दलेर सिंह था. हैरानी वाली बात तो ये है कि दलेर का नाम एक डाकू से प्रभावित होकर रखा गया था. जी हाँ... उस समय उनके नमता-पिता ने डाकू दलेर सिंह के नाम के आधार पर दलेर का नाम रखा था. इसके बाद दलेर ने गाना गाना शुरू कर दिया था. फिर बड़े होने के बाद उनके परिवार वालों ने मशहूर सिंगर परवेज मेहंदी से प्रभावित होकर दलेर के नाम के आगे से सिंह हटाकर मेहंदी जोड़ दिया था. दलेर के परिवार की पिछली सात पीढ़ियां गाना गाती थी. उनके भाई मीका सिंह भी मशहूर सिंगर हैं.

दलेर मेहंदी ने 11 साल की उम्र में अपना घर छोड़ दिया था. वो अपने घर से भागकर गोरखपुर चले गए थे वो भी संगीत सीखने के लिए. दरअसल दलेर गोरखपुर के रहने वाले उस्ताद राहत अली खान साहिब से संगीत सीखने के लिए अपने घर से भाग गए थे. इसके बाद 13 साल की उम्र में पहली बार उन्होंने स्टेज परफॉरमेंस दिया था. इस परफॉरमेंस में करीब 20 हजार लोग मौजूद थे. धीरे-धीरे उन्होंने एल्बम सॉन्ग्स गाने शुरू किये और आज वो इंडस्ट्री में बड़ा नाम बन चुके हैं. दलेर को उनके जन्मदिन पर बहुत-बहुत बधाइयाँ.

क्या एक और स्पोर्ट हीरो की बायोपिक करेंगी चित्रांगदा !

B'Day Special : 46 के हुए 'खोसला का घोसला' के ये एक्टर

मोशन पोस्टर : 'अंधे सिर्फ वोह नहीं होते जो देख नहीं सकते'