डेलीहंट ने यूनिकॉर्न क्लब में किया प्रवेश, 100 मिलियन का धन हुआ प्राप्त
डेलीहंट ने यूनिकॉर्न क्लब में किया प्रवेश, 100 मिलियन का धन हुआ प्राप्त
Share:

क्षेत्रीय भाषा के समाचार एग्रीगेटर डेलीहंट की मूल कंपनी बेंगलुरु स्थित वेरस इनोवेशन को टेक दिग्गज गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और फाल्कन एज के अल्फा वेव इनक्यूबेशन से 100 मिलियन डॉलर से अधिक की धनराशि मिली है, जो इसे यूनिकॉर्न क्लब में प्रवेश करने में सक्षम बनाती है। कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि उसने $ 1 बिलियन का वैल्यूएशन मार्क पार कर लिया है। सोफिना ग्रुप और लुपा सिस्टम्स, मौजूदा निवेशकों ने भी फंड जुटाने के दौर में भाग लिया है।

वर्से इनोवेशन की योजना है कि नए वीडियो का इस्तेमाल करके शॉर्ट वीडियो ऐप जोश को भारतीय टिकटोक संस्करण कहा जाए, इसके कंटेंट क्रिएटर इकोसिस्टम को विकसित किया जाए और इसकी कृत्रिम बुद्धिमत्ता और मशीन सीखने की क्षमताओं को बढ़ाया जाए। जोश में अब 77 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता और 1.5 बिलियन वीडियो प्ले हैं। डेलीहंट कथित तौर पर अपने परिचालन का पुनर्गठन कर रहा है, ताकि कई श्रेणियों की खबरों में विविधता आए, जो निवेश वार्ता को धीमा कर देती है। सरकार के इस कदम से निवेश में तेजी आई है, जिसके लिए अक्टूबर 2021 तक डिजिटल मीडिया संस्थाओं को 26% की दर से विदेशी निवेश की आवश्यकता है।

एक महीने पहले, कंपनी ने बी कैपिटल से लगभग $ 10 मिलियन भी जुटाए थे। डेलीहंट को 2009 में न्यूशंट के रूप में स्थापित किया गया था और 2015 में डेलीहंट के रूप में पुनः स्थापित किया गया था। आवेदन में 14 भारतीय भाषाओं को शामिल किया गया है जिसमें मराठी, गुजराती, तमिल, भोजपुरी आदि अखबारों / वेबसाइटों से सामग्री शामिल है। डेलीहंट का दावा है कि उसके ऐप में 300 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं और 100,000 से अधिक सामग्री भागीदारों और व्यक्तिगत सामग्री रचनाकारों का नेटवर्क है। मैट्रिक्स पार्टनर्स इंडिया और गोल्डमैन सैक्स भी इसके निवेशकों में शामिल हैं।

बैंक कस्टमर्स के लिए बड़ी खबर, पूरा हुआ इन 3 बैंकों का विलय

आरबीआई ने अनधिकृत डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म्स और मोबाइल एप्स के खिलाफ दी चेतावनी

सेंसेक्स निफ्टी में बढ़त, विप्रो टॉप गेनर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -