जलवायु परिवर्तन के कारण उच्च जोखिम वाले देशों में से एक है पाकिस्तान: पीएम इमरान खान
जलवायु परिवर्तन के कारण उच्च जोखिम वाले देशों में से एक है पाकिस्तान: पीएम इमरान खान
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान जलवायु परिवर्तन के कारण उच्च जोखिम वाले देशों में से एक है, प्रधान मंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा। अमेरिका में पहली बार राष्ट्रपति जो बाइडेन का प्रशासन जलवायु परिवर्तन पर ध्यान दे रहा है। पिछला प्रशासन पर्यावरण क्षरण के बारे में नहीं सोच रहा था।

उन्होंने कहा, हम अपने ग्लेशियरों के पिघलने के कारण बांग्लादेश से ज्यादा कमजोर हैं। यह हमारी गलती नहीं है। ऐसे दिग्गज हैं जो कार्बन उत्सर्जन में योगदान करते हैं लेकिन हमारे जैसे देशों को परिणाम भुगतना पड़ता है, खान ने दोहराया कि पर्यावरण की रक्षा के लिए कदम उठाना अनिवार्य था, जिसमें राष्ट्रीय उद्यान बनाना, पेड़ लगाना और शहरी वानिकी करना शामिल है। 

हमें उपयोग करने की आवश्यकता है देश में पेड़ों की संख्या बढ़ाने के लिए सभी उपलब्ध संसाधन है। प्रधानमंत्री ने इस तथ्य की सराहना की कि वनों की कटाई के बावजूद पिछले 20 वर्षों के दौरान देश में मैंग्रोव में वृद्धि हुई है। जनता, विशेषकर स्कूली बच्चों के बीच जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूकता के संबंध में, उन्होंने कहा ने कहा: हमें इसे और आगे ले जाने की आवश्यकता है ताकि हमारा पूरा देश आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर भविष्य सुनिश्चित करने पर केंद्रित हो।

बकिंघम पैलेस ने की महारानी के कार्यकाल की 'प्लेटिन जुबली' के कार्यक्रमों की घोषणा

भारत में कोरोना मरीजों के लिए लॉन्च किया गया खाली बिस्तरों का रीयल-टाइम ऑनलाइन नक्शा

इजराइल में सत्ता बदलना तय, 12 साल बाद PM की कुर्सी से उतरेंगे बेंजामिन नेतन्याहू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -