बकिंघम पैलेस ने की महारानी के कार्यकाल की 'प्लेटिन जुबली' के कार्यक्रमों की घोषणा
बकिंघम पैलेस ने की महारानी के कार्यकाल की 'प्लेटिन जुबली' के कार्यक्रमों की घोषणा
Share:

ब्रिटेन के बकिंघम पैलेस ने जून 2022 में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के कार्यकाल की 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर होने वाले समारोहों के बारे में बुधवार को जानकारी सार्वजनिक की। कार्यक्रम के मुताबिक, इस के चलते चार दिवसीय विशेष सप्ताहांत अवकाश होगा। लंदन में बकिंघम पैलेस में एक दावत का आयोजन किया जाएगा, जिसमें विश्वभर के ''नामी सितारे'' सम्मिलित होंगे। इसके अतिरिक्त कुछ अन्य कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

अगले वर्ष 95 वर्ष की होने जा रहीं एलिजाबेथ प्लैटिनम जुबली मनाने वाली ब्रिटेन की पहली महारानी होंगी। 6 फरवरी 1952 को 25 वर्ष की आयु में वह ब्रिटेन की महारानी बनीं थीं। बकिंघम पैलेस ने एक बयान में कहा, महारानी एलिजाबेथ के कार्यकाल की 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर दो जून से पांच जून तक अवकाश के दौरान पूरे ब्रिटेन के लोगों को मिलकर इस ऐतिहासिक अवसर का जश्न मनाने का अवसर प्राप्त होगा। 

वही इस चार दिवसीय जश्न के चलते सार्वजनिक कार्यक्रमों और सामुदायिक गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। साथ ही महारानी की 70 बरस की सेवा को भी प्रदर्शित किया जाएगा। महारानी की प्लेटिनम जयंती के अवसर पर भारत की राजधानी नयी दिल्ली सहित सभी राष्ट्रमंडल देशों की राजधानियों में मशाल प्रज्जवलित किए जाने की संभावना है।

भारत में कोरोना मरीजों के लिए लॉन्च किया गया खाली बिस्तरों का रीयल-टाइम ऑनलाइन नक्शा

इजराइल में सत्ता बदलना तय, 12 साल बाद PM की कुर्सी से उतरेंगे बेंजामिन नेतन्याहू

पति संग एयरपोर्ट पर बेटी वामिका को सीने से लगाए नजर आईं अनुष्का शर्मा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -