अगले 12 घंटों में बेहद खतरनाक हो जाएगा तूफ़ान यास, मच सकती है भारी तबाही
अगले 12 घंटों में बेहद खतरनाक हो जाएगा तूफ़ान यास, मच सकती है भारी तबाही
Share:

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विज्ञान (IMD) ने मंगलवार को भविष्यवाणी की है कि चक्रवाती तूफान ‘यास’ अगले 12 घंटों में ‘बेहद भीषण चक्रवाती तूफान’ में तब्दील हो जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार, पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर गंभीर चक्रवाती तूफान यास बीते छह घंटों के दौरान करीब 9 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर-पश्चिम की तरफ बढ़ रहा है, 24 मई को ये यूटीसी पर केंद्रित था.

मौसम विभाग के अनुसार, ये उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ना जारी रखेगा और बेहद तेज हो जाएगा. 26 मई सुबह को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों के नजदीक पहुंच जाएगा. मौसम विभाग के मुताबिक, 26 मई की दोपहर को ये ‘बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान’ के रूप में पारादीप और सागर आइलैंड को बालासोर के पास से क्रॉस करेगा. सिस्टम सेंटर पर इसकी रफ़्तार 55 से 65 किलोमीटर प्रति घंटे के आस-पास है. अपडेट में कहा गया है कि समुद्र की स्थिति खराब से बेहद खराब होने की आशंका है.

वहीं इससे पहले ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने सोमवार को केंद्र सरकार को सूचित किया कि राज्य भीषण चक्रवाती तूफान ‘यास’ से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो 26 मई को बालासोर में दस्तक दे सकता है. पटनायक ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बातचीत के दौरान यह बात कही जो चक्रवात की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे. सीएम पटनायक ने शाह से कहा कि, ‘‘हम पूरी तरह तैयार हैं और हमारे अधिकारी केंद्र सरकार के अधिकारियों के संपर्क में हैं. आवश्यकताओं को लेकर हम आपको सूचित करेंगे.’’

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में हुई 111 अंक की बढ़ोतरी, जानें क्या रहा निफ़्टी का हाल

अब बिना एड्रेस प्रूफ भी मिल सकेगा LPG सिलेंडर, ऐसे करें आवेदन

नेटको फार्मा शेयर की कीमत पर ब्लैक फंगस का पड़ सकता है प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -