बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवाती तूफान के कारण चेन्नई में चेतावनी जारी
बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवाती तूफान के कारण चेन्नई में चेतावनी जारी
Share:

नई दिल्ली. मौसम विभाग ने आशंका जताई है की बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे एक कम दबाव के क्षेत्र से इसके चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका बढ़ गई है. जिसके कारण बंगाल की खाडी के ऊपर कम दबाव का एक क्षेत्र बन गया है. एक मौसम अधिकारी ने अपनी जानकारी में कहा की इस कम दबाव के क्षेत्र से चेन्नई से तकरीबन 450 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में कम दबाव का क्षेत्र बन गया है जिसके कारण इसके सोमवार की देर रात को चक्रवाती तूफान में बदलने पर चेन्नई और कराईकल के बीच तमिलनाडु तट पर आने की प्रबल आशंका है.

इस तूफान की वजह से वहां पर अधिकांश हिस्सों में जबरदस्त बारिश की आशंका है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आशंका जताई है की तमिलनाडु के उत्तरी तटीय क्षेत्र और पुडुचेरी में भारी से बहुत भारी वर्षा की आशंका है. तथा इसके कारण 24 से 48 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटीय क्षेत्र, कर्नाटक तथा केरल के साथ साथ अन्य स्थानो में जबरदस्त बारिश की आशंका है.

इसके मद्देनजर प्रशासन ने तमिलनाडु के मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है. इसके साथ साथ वहां पर पुडुचेरी, चेन्नई और तमिलनाडु के स्कूलों में भी स्कुल कालेज बंद करने के निर्देश दिए गए है.

बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवाती तूफान के कारण चेन्नई में चेतावनी जारी कर दी गई है. ऐसे आसार है की उत्तरी इलाको में इस तूफान के कारण 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -