सायबराबाद पुलिस को पिछले दो वर्षों में मिले महिलाओं से जुड़े रिकॉर्ड तोड़ मामले
सायबराबाद पुलिस को पिछले दो वर्षों में मिले महिलाओं से जुड़े रिकॉर्ड तोड़ मामले
Share:

सायबराबाद पुलिस ने पिछले दो वर्षों में साइबर अपराध के मामलों को रिकॉर्ड करते हुए पुनर्जीवित किया था। यहां साझा करते हैं कि पुलिस विभाग को हैदराबाद में साइबर अपराधों से संबंधित 36,000 शिकायतें मिली हैं। तेलंगाना महिला सुरक्षा विंग (डब्ल्यूएसडब्ल्यू) के अनुसार सायबराबाद और राचकोंडा पुलिस कमिश्नरेट इन मामलों को विभिन्न स्थानों से करते हैं। 

जंहा साइबर अपराध की बढ़ती संख्या को रोकने के लिए, डब्ल्यूएसडब्ल्यू ने साइबर कांग्रेस नामक एक कार्यक्रम का आयोजन करके छात्रों को विशेष आभासी प्रशिक्षण दिया है। डब्ल्यूएसडब्ल्यू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक स्वाति लकड़ा और डीआईजी बी सुमति और स्कूल शिक्षा आयुक्त ए देवसेना ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। उसने एक आधिकारिक बयान में कहा कि कोविड-19 स्थिति और बाद में लक्ष्य बनने के कारण महिलाएं और बच्चे मोबाइल फोन के साथ अधिक समय बिता रहे थे। 

इन साइबर क्राइम को रोकने के लिए, डब्ल्यूएसडब्ल्यू 50 शैक्षणिक संस्थानों के 100 छात्रों का चयन करके सभी जिलों में जागरूकता कार्यक्रम चला रहा है। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सुमति ने कहा कि 2019 में राचकोंडा पुलिस आयुक्तालय में 3,021 साइबर अपराध के मामले दर्ज किए गए जबकि हैदराबाद में 3,600 और साइबराबाद में 8,000 मामले दर्ज किए गए। 2020 में, रचाकोंडा, हैदराबाद और साइबराबाद पुलिस कमिश्नरेट में क्रमशः 5,860, 6,027 और 8,900 साइबर अपराध के मामले दर्ज किए गए। 2021 में, रचाकोंडा में अब तक 2,000 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि हैदराबाद में 2,600 मामले और साइबरबाद में 3,600 मामले दर्ज किए गए हैं।

1 मई से होने वाले कोरोना टीकाकरण को लेकर आंध्र प्रदेश सरकार ने रखा ये नया आदेश

बुजुर्ग के खाते में जमा थे 2 लाख 850, वक्सीनशन के लिए CM फंड में 2 लाख दान करके पेश की मिसाल

कोरोना वायरस से बचने के लिए भाप ले रहे हैं तो जरूर पढ़े यह खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -