लखनऊ में बढ़ रही साइबर ठगी, जालसाजों ने  16 लाख रुपये  ठगे
लखनऊ में बढ़ रही साइबर ठगी, जालसाजों ने 16 लाख रुपये ठगे
Share:

लखनऊ: लखनऊ के एक व्यक्ति और उसके दो बेटों के साथ 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई, जब जालसाजों ने ई-एफआईआर दर्ज करके और एक फर्जी आधार कार्ड जमा करके उसके फोन नंबर के लिए एक नया सिम कार्ड हासिल कर लिया।  इसके बाद उन्होंने अपने खातों से पैसे निकाल लिए। पीड़ित ने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

अलीगंज के चांद गार्डन के दिव्यांश सिंह ने शिकायत दर्ज कराई कि 3 जून को उन्होंने अपने बैंक खाते का बैलेंस चेक किया तो पता चला कि पैसे निकाले गए हैं।

बाद में, मैंने पाया कि धोखेबाजों ने मेरे पिता और भाई के बैंक खातों से भी पैसे लिए थे। उन्होंने तीन बैंक खातों में से प्रत्येक में से 16.04 लाख रुपये लिए, "उन्होंने कहा। 

पीड़ित ने बैंक को फोन किया, जिसने उसे सूचित किया कि हैकरों ने 31 मई को अपने बीएसएनएल सेल नंबर और ऑनलाइन बैंकिंग का उपयोग करके पैसे निकाले थे। उन्होंने कहा, "मैंने दूरसंचार महानगर कार्यालय में इसके बारे में अधिक पूछताछ की, और मुझे बताया गया कि किसी ने ई-एफआईआर के माध्यम से मेरे मोबाइल नंबर के लिए नए सिम कार्ड के लिए आवेदन किया था।

साइबर सेल के एसपी त्रिवेणी सिंह के अनुसार, प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि सिम कार्ड प्राप्त करने के बाद, अपराधी ने पीड़ितों का आधार कार्ड और डेबिट कार्ड भी प्राप्त किया।

रेलवे ट्रैक पर मिला 13 वर्षीय दलित लड़की का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

ईडी ने गोवा के एक कारोबारी की 24 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की

घर में घुसकर गर्भवती महिला के साथ 5 दरिंदों ने किया सामूहिक बलात्कार, पति को बांधकर दिया वारदात को अंजाम

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -