ईडी ने गोवा के एक कारोबारी की 24 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की
ईडी ने गोवा के एक कारोबारी की 24 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की
Share:

नई दिल्ली: मनीष शर्मा, नवीन बेरी, उनकी साझेदारी फर्म लावण्या ट्रैवल्स और अरविंद चड्ढा के खिलाफ शुरू किए गए धन शोधन मामलों की जांच के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को कहा कि उसने मनीष शर्मा की स्वामित्व चिंता का विषय संस्कार समूह से संबंधित 24.39 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति को अस्थायी रूप से कुर्क कर लिया है, नवीन बेरी, उनकी साझेदारी फर्म लावण्या ट्रैवल्स और अरविंद चड्ढा।

गोवा में विला और फ्लैट, दिल्ली और फरीदाबाद में फ्लैट और कार्यालय स्थान, और फिक्स्ड डिपॉजिट लिंक की गई संपत्तियों में से हैं। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग की जांच तब शुरू की जब गोवा पुलिस ने शर्मा, बेरी और चड्ढा के खिलाफ शर्मा, बेरी और चड्ढा के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत कई प्राथमिकियां दर्ज कीं, जिन्होंने निवेशकों को अंजुना, गोवा में संस्कार समूह की बंजारा हिल्स परियोजना में विला की पेशकश करके 10 करोड़ रुपये से धोखा दिया।

जांच के दौरान, ईडी ने पाया कि शर्मा और खरीदारों ने सिविल-सह-सब-रजिस्ट्रार के समक्ष एक 'बिक्री समझौते' और 'बिक्री विलेख' पर हस्ताक्षर किए, जिसमें खरीदारों ने एक निश्चित समय सीमा के भीतर विला वितरित करने के लिए प्रतिबद्ध किया। जब परियोजना लगभग 60% से 70% पूरी हो गई थी, तो शर्मा और बेरी ने जम्मू और कश्मीर बैंक के बैंक प्रबंधक के साथ मिलकर, बंजारा हिल्स परियोजना को जम्मू और कश्मीर बैंक लिमिटेड, पणजी को गिरवी रखा, और दस्तावेजों को गलत तरीके से देकर 20 करोड़ रुपये का ऋण प्राप्त किया।

घर में घुसकर गर्भवती महिला के साथ 5 दरिंदों ने किया सामूहिक बलात्कार, पति को बांधकर दिया वारदात को अंजाम

शादी का झांसा देकर मकान मालिक ने किया बलात्कार, जब गर्भवती हुई तो...

11 साल पहले होटल में खेली थी रमी, 9 कारोबारियों को कोर्ट ने अब सुनाई ये सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -