बहन की आबरू लूटने वाले का काट डाला गला
बहन की आबरू लूटने वाले का काट डाला गला
Share:

आज कल देश में हर तरफ अपराध बढ़ते जा रहे हैं, जिन पर अंकुश लगाना नामुमकिन सा नज़र आता है. हालाकिं इनकी रोकथाम के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है लेकिन फिर भी अपराधों में कमी होती नहीं दिख रही बल्कि दिनों दिन अपराध बढ़ते जा रहे हैं. लोगो की प्रवत्ति अपराधों की तरफ बढ़ती जा रही है.

पहले आये दिन लूट, चोरी, डकैती, मार - पीट, कत्ल की घटनाएं सामने आती थीं, लेकिन आज के समय में इन सबके अलावा एक सबसे बड़ा अपराध दिनों दिन बढ़ रहा है वो है बलात्कार. आज के दौर के युवा शराब और कई गलत आदतों के चलते ऐसे अपराधों को अंजाम दे रहे हैं. आज के दौर में महिलाये राह चलते या किसी भी दुकान में या ऑफिस में तो दूर, अपने खुद के घर में भी अपने आपको असुरक्षित महसूस करती हैं. रेप जैसे संगीन अपराधों के जल्द से जल्द निपटारे के लिए सरकार ने फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट का भी गठन कर दिया है लेकिन वो भी कमज़ोर दिखता है. क्योंकि अपराध करने वाले अपराधी या तो पुलिस की गिरफ्त में नहीं आते या अपने पैसे और ऊँचे लोगो की पहुच के चलते आरोप के दायरे से बाहर रहते हैं, और इसका खामयाज़ा चुकाना पढता है पीड़ित को.

रेप से पीड़ित महिलाएं या तो खुद को खत्म कर लेती हैं या उन्हें ज़िन्दगी भर ज़िल्लत भरी ज़िन्दगी जीने को मजबूर होना पड़ता है. ऐसे में एक युवक ने अपनी बहन की तार - तार हुई आबरू का बदला लेने और अपनी राखी का क़र्ज़ चुकाने के लिए बलात्कारी को मौत के घाट उतार दिया. इतना ही नहीं उस युवक ने अपराधी का सर कलम कर उसका कटा हुआ सर लेकर पुलिस थाने पहुच गया और बहन के सामने पुलिस वालों को अपराधी का सर थम दिया जिससे पुलिस अफसर सन्न रह गए. ये घटना कहाँ की है ये अभी स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन ये बात तय है कि अगर किसी महिला के साथ ऐसा हो तो हर भाई को चाहिए कि वह अपनी बहन की न केवल इज़्ज़त बचाये वल्कि अपराधी को सजा भी दे, क्योंकि राखी एक भाई को बहन की हिफाज़त करने के लिए और बहन की हर समय रक्षा करने का वचन होता है.

इस पर आपकी क्या राय है? युवक ने जो किया क्या वो सही है? अपने विचार देने के लिए हमारी साइट newstracklive.com पर विजिट कर अपने विचार हमसे जरूर शेयर करें.

कभी था नक्सली, बलात्कार करने की कोशिश में बेमौत मारा गया

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -