हनुमान मंदिर के पास काटकर फेंका गौवंश, मुहर्रम से पहले सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश
हनुमान मंदिर के पास काटकर फेंका गौवंश, मुहर्रम से पहले सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश
Share:

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में मुस्लिमों के त्यौहार मुहर्रम से पहले गोवंश के अवशेष मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है। ये अवशेष बछड़े (गाय का बच्चा) के बताए जा रहे हैं और एक मंदिर के पास पड़े मिले हैं। घटना की खबर मिलते ही मौके पर भारी भीड़ इकठ्ठा हो गई और जमकर नारेबाजी की। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुँच कर हालात को नियंत्रित किया है। जल्द ही आरोपितों को तलाश कर उन पर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया गया। घटना शुक्रवार (28 जुलाई 2023) की है।

 

रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला सोनभद्र जिले के थानाक्षेत्र रॉबर्ट्सगंज का है। यहाँ मौजूद सब्जी मंडी के पास एक प्राचीन हनुमान मंदिर स्थित है। शुक्रवार (28 जुलाई) को इस मंदिर के पास कटे हुए गोवंश के अवशेष बरामद हुए थे। कुछ ही देर में यह खबर पूरे इलाके में फैल गई, तो लोग मौके पर जमा होने लगे। मामले की सूचना मिलने पर हिन्दू संगठन के सदस्य भी वहाँ पहुँचे। उन्होंने जमकर नारेबाजी की, जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई। मौके पर एडिशनल पुलिस अधीक्षक (SP) की अगुवाई में पुलिस बल पहुँचा और लोगों को समझाने के प्रयास में लग गया।

सोनभद्र के एडिशनल SP के अनुसार, हनुमान मंदिर के पीछे खाली जगह में गोवंश के अवशेष बरामद हुए थे, जिन्हें हटवा दिया गया है। इस मामले में प्रार्थना पत्र लेकर प्राथमिकी दर्ज करवाई जा रही है। पुलिस का कहना है कि जिसने भी ऐसा काम किया है, उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी। पुलिस को आशंका है कि यह घटना मुहर्रम से पहले माहौल को बिगाड़ने की साजिश हो सकती है। हालाँकि पुलिस का कहना है कि जनता सब जानती और समझती है, इसलिए फ़िलहाल स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस ने बताया कि, अभी मंदिर की साफ़-सफाई करवा दी गई है। पुलिस की कई टीमें इस मामले की जाँच में लग गई हैं। आस-पास के CCTV फुटेज खँगाले जा रहे हैं। रात में कई जगहों पर छापेमारी का भी दावा किया गया है। हालाँकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

'मातृभाषा में शिक्षा भारतीय छात्रों के लिए न्याय के नए रूप की शुरुआत..', राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर पीएम मोदी का अहम संबोधन

कौन हैं तारिक मंसूर ? जिन्हे भाजपा ने बनाया पार्टी का उपाध्यक्ष, 2024 चुनाव से पहले दी बड़ी जिम्मेदारी

सरकार का बड़ा ऐलान, पुलिस फोर्स में 30% भर्ती कोटा महिलाओं के लिए रिजर्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -