कस्टम ने पकड़ी डेढ़ करोड़ के अंतःवस्त्र की स्मगलिंग
कस्टम ने पकड़ी डेढ़ करोड़ के अंतःवस्त्र की स्मगलिंग
Share:

इंदौर : शहर में स्मगलिंग का एक मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। जी हां स्मगलिंग। आनन - फानन में कंटेनर्स को हाईवे पर रूकवा दिया गया। इस दौरान जब पुलिस ने जांच की तो माजरा अंतःवस्त्र की स्मगलिंग का निकला। मिली जानकारी के अनुसार पीथमपुर आईसीडी पोर्ट से पुलिस ने करीब डेढ़ करोड़ रूपए के माल को पकड़ा है। इस माल पर कस्टम ड्यूटी नियत निमयों के अनुसार अदा नहीं की गई थी। यही नहीं व्यापारी ने महेंद्र चैकसे ने फर्नीचर इंपोर्ट करने की जानकारी पेपर्स में शो की हुई थी जबकि पुलिस ने जांच की तो करोड़ों के अंडरगारमेंट्स कंटेनर्स में पाए गए ।

मामले में पुलिस ने आरोपी व्यापारी चैकसे पर चालानी कार्रवाई की। मिली जानकारी के अनुसार कस्टम इंटेलीजेंस को शहर में इस तरह के कंटेनर्स के प्रवेश होने की जानकारी मिली। इस दौरान पुलिस ने पाया कि व्यापारी फर्नीचर की आड़ में कुछ और सामान स्मगल कर रहा है तो असिस्टेंट कमिश्नर व आइ्रसीडी पीथमपुर प्रभारी फराज अहमद कुरैशी द्वारा दी गई रिपोर्ट पर आईसीडी पार्ट पर आयुक्त जेपी मगाई ने कार्रवाई की।

जब कंटेनर्स की जांच की गई तो उसमें से अंडरगारमेंट्स के पैक निकले। जो माल मिला है वह करीब डेढ़ करोड़ का बताया जा रहा है। यही नहीं कारोबारी पर बड़े पैमाने पर ड्यूटी बकाया निकली। आरोपी पर पुलिस ने 70 लाख रूपए का जुर्माना लगाया। जुर्माना देने के बाद कारोबारी ने एक कंटेनर छुड़वा लिया। हालांकि दूसरा कंटेनर कस्टम विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -